आगरा में 2 ट्रेन यात्रियों की फूड प्वाइजनिंग से मौत! 6 लोगों की हालत गंभीर

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2023 - 08:27 AM (IST)

Agra News: उत्तर के आगरा जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आपका दिल दहल जाएगा। जहां कोटा-पटना एक्सप्रेस (13237) में वाराणसी से यात्रा के दौरान स्वास्थ्य संबंधी समस्या के कारण दो यात्रियों की मौत हो गई और 6 अन्य बीमार पड़ गए। आगरा के रेलवे अधिकारियों को यात्रियों के बिगड़ते स्वास्थ्य के बारे में एक संकटपूर्ण कॉल मिली, जिसके बाद रविवार शाम को ट्रेन के आगरा कैंट स्टेशन पर पहुंचने पर उन्हें चिकित्सा सहायता प्रदान की गई। ये यात्री गैर वातानुकूलित शयनयान कोच संख्या एस-2 में यात्रा कर रहे थे। हालांकि उनकी मौत का सटीक कारण अभी भी निर्धारित नहीं किया गया है, समूह के कई सदस्यों, जिनमें से मृत यात्री भी शामिल थे, ने अस्वस्थ महसूस करने की सूचना दी।

आगरा में 2 ट्रेन यात्रियों की फूड प्वाइजनिंग से मौत!
आगरा में रेलवे अधिकारियों को रविवार को कोटा-पटना एक्सप्रेस (13237) में सवार यात्रियों की बिगड़ती स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में सूचित किया गया था। चिंता जताने वाले व्यक्ति छत्तीसगढ़ के एक टीम लीडर के नेतृत्व वाले समूह का हिस्सा थे। उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा, ''यह समूह वाराणसी से आ रहा था और मथुरा जा रहा था। आगरा पीआरओ रेलवे ने कहा कि आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने पर चिकित्सा प्रतिक्रिया टीमों को तुरंत भेजा गया। जिन यात्रियों को मतली और उल्टी जैसे लक्षण महसूस हो रहे थे, उन्हें तुरंत चिकित्सा के लिए ले जाया गया। दुख की बात है कि एक बुजुर्ग महिला की पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि एक पुरुष यात्री की आगरा में इलाज के दौरान जान चली गई। श्रीवास्तव ने टिप्पणी की कि हालांकि इन दो मौतों के कारण स्वास्थ्य में गिरावट का सटीक कारण पता लगाना चुनौतीपूर्ण है, प्रारंभिक चिकित्सा आकलन से पता चलता है कि संभावित कारण निर्जलीकरण या फूड प्वाइजनिंग हो सकते हैं। हालांकि, हम अभी भी अंतर्निहित कारण के संबंध में एक निश्चित निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं।

समूह में लगभग 90 लोग थे जो कोटा-पटना एक्सप्रेस में सवार होकर वाराणसी से मथुरा की यात्रा कर रहे थे
आपको बता दें कि पीआरओ आगरा रेलवे ने विस्तार से बताया कि यह पता चला है कि समूह में लगभग 90 सदस्य शामिल थे जो कोटा-पटना एक्सप्रेस में सवार होकर वाराणसी से मथुरा की यात्रा कर रहे थे। इनमें से पांच यात्री गंभीर स्थिति में हैं और वर्तमान में रेलवे अस्पताल की देखरेख में हैं, और एक अन्य व्यक्ति का आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में इलाज चल रहा है।  ये यात्री गैर वातानुकूलित स्लीपर कोच संख्या एस-2 में यात्रा कर रहे थे। श्रीवास्तव ने कहा, ''मृत यात्रियों की पहचान अभी भी आगरा सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) द्वारा निर्धारित की जानी है।

Content Editor

Anil Kapoor