Agra News: युवती कर रही थी खुदकुशी, देवदूत बन पहुंची डायल 112 की पुलिस ने बचाई जान

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2023 - 02:28 PM (IST)

(मान मल्होत्रा) Agra News: कभी- कभी उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए जाते हैं तो कभी-कभी यूपी पुलिस का एक सुंदर चेहरा भी दिखाई देता है। आगरा पुलिस के पीआरवी जवानों द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य के पीछे का कारण यह है कि एक किशोरी की आत्महत्या की सूचना मिलते ही पीआरवी सिपाही मौके पर पहुंच गए और दरवाजा तोड़कर रस्सी के सहारे फंदे पर लटकी किशोरी को उतारा और उसकी जान बचाई।

देवदूत बन पहुंची डायल 112 की पुलिस ने बचाई जान
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मामला हरिपर्वत के रिंग रोड चौकी क्षेत्र का है। जहां के निवासी ने डायल 112 पर सूचना दी कि एक किशोरी ने अंदर से कमरा बंद कर लिया है और सुसाइड करने जा रही है। सूचना मिलने के बाद बिना देरी करते हुए पीआरवी कर्मी नितिन कुमार और होमगार्ड देवी सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने बंद कमरे को धक्का व लात मारकर तोड़ने का प्रयास किया। जब दरवाजा नहीं टूटा तो वहां घरेलू  सिलेंडर की मदद से दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए तो किशोरी फंदे से लटक रही थी। उन्होंने तुरंत रस्सी खोलकर किशोरी को नीचे उतारा और उसकी जान बचाई।

कभी पुलिस की कार्यशैली की लोग आलोचना करते हैं तो कभी उनके कार्य की सराहना
आपको बता दें कि पुलिस का यह रूप देख हर कोई उनकी पीठ जरूर थपथपायेगा। कभी पुलिस की कार्यशैली की लोग आलोचना करते हैं तो कभी उनके कार्य की सराहना। कुछ ऐसा ही कार्य पीआरवी जवानों ने भी कर दिखाया है। जहां पीआरवी जवानों की बहादुरी की बदौलत सुसाइड करने जा रही एक किशोरी को मौत के मुंह से खींच लाए। जिसके बाद चारों ओर उनकी इस बहादुरी की तारीफ की जा रही है। वहीं पुलिस की पूछताछ में  किशोरी ने बताया कि वह घरेलू विवाद से परेशान होकर यह कदम उठा रही थी। फिलहाल इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस के सराहनीय कार्य की चर्चा चारों तरफ है और उनकी प्रशंसा की जा रही है।

Content Editor

Anil Kapoor