फ्रांसीसी महिला पर्यटक की रेलिंग से गिरकर मौत, सूचना देने के करीब 1 घंटे बाद पहुंची एंबुलेंस

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2023 - 12:43 PM (IST)

(मान मल्होत्रा)Agra News: उत्तर प्रदेश में आगरा जिले में एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। जहां एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में एक महिला फ्रांसीसी पर्यटक की फतेहपुर सीकरी में रेलिंग से गिरने से मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक, फ्रांसीसी पर्यटकों का एक समूह ऐतिहासिक स्थान देखने के लिए फ़तेहपुर सीकरी गया था।

रेलिंग से गिरने के बाद एक महिला फ्रांसीसी पर्यटक की मौत
आगरा के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने कहा कि फतेहपुर सीकरी में रेलिंग से गिरने के बाद एक महिला फ्रांसीसी पर्यटक की मौत हो गई। एक पूरा समूह फ़तेहपुर घूमने आया था। जहां हादसे के बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की मजिस्ट्रेट जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। गोस्वामी ने कहा कि फ़तेहपुर सीकरी में पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे, इन आरोपों के बीच कि समय पर एम्बुलेंस और प्राथमिक चिकित्सा प्रदान नहीं की गई जिसके परिणामस्वरूप मौत हुई।

जांच के बाद लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई
डीएम गोस्वामी ने आगे कहा कि समूह में शामिल अन्य पर्यटक सुरक्षित हैं। यह सामने आया है कि समय पर प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराने में अधिकारियों की ओर से चूक हुई थी और यह एक गंभीर मुद्दा है। अगर ऐसा पाया गया है तो यदि किसी अधिकारी ने लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Anil Kapoor