मेहनत के पैसे मांगने पर आगरा पुलिस ने मारे डंडे, इससे भी मन नहीं भरा तो अवैध तमंचा रखने व शांतिभंग में कर दिया चालान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 02:45 PM (IST)

आगरा(मन मल्होत्रा) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बार-बार हिदायत देने के बाद भी आगरा पुलिस अपनी हरकतों बाज नहीं आ रही। वो किसी ना किसी प्रकार से मीडिया के बीच सुर्खियों बटोर ही ले रही हैं। मुख्यमंत्री यूपी पुलिस को जनता के साथ मित्रवत संबंध बनाने की सलाह देते है। वहीं पुलिस आम लोगों पर जबरन पुलिसिया रौब दिखा कर प्रताड़ित करने की अपनी आदत में सुधार करने को तैयार नहीं है। ताजा मामला आगरा के थाना बासौनी का है। जहां अंडे खाने के बाद दुकानदार के द्वारा पैसे मांगने पर पुलिस ने दुकानदार को पीटने के साथ ही उसके भाई को अवैध तमंचा रखने के आरोप में जेल भेज दिया।



पैसे मांगने पर पीटा

जिले के थाना बाह के बासौनी चौराहे पर राघवेंद्र और रामसिंह अंडे की दुकान लगाते है। उनका आरोप है कि शनिवार की रात बाह थाने के कुछ सिपाही नशे की हालत में उनकी दुकान पर आए और अंडा खाया। जब वो जाने लगे तो उन्होंने उनसे अंडे के रुपये मांगे इस पर पुलिसकर्मियों ने दुकानदार राघवेंद्र और रामसिंह पर डंडे बरसाए। जिससे घायल हुए राघवेंद्र को सीएचसी बाह से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसके बाद भी मन नहीं भरने पर पुलिस ने राघवेंद्र को अवैध तमंचा रखने और रामसिंह को शांतिभंग करने के आरोप में चालान कर दिया। घटना का विरोध करने वालों और वीडियो बनाने वालों पर भी पुलिस वालों ने डंडे बरसाए।



SSP से मिले पीड़ित

घटना की जानकारी होने पर विधायक पक्षालिका सिंह ने पीड़ितों के साथ SSP प्रभाकर चौधरी से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस कर्मियों के इस तरीके के व्यवहार पर SSP ने सख्त रुख अपनाते हुए मामले की जांच करने की बात कही है। उन्होंने सीओ बाह को जल्द जांच कर रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है। सीओ रविंद्र प्रताप सिंह ने सोमवार को जांच शुरू कर दी है।

Content Writer

Imran