'आगरा मॉडल' की उड़ी धज्जियांः सड़क किनारे फेंकी संक्रमित PPE किट का बच्चे ऐसे कर रहे इस्तेमाल

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 01:17 PM (IST)

आगराः आगरा में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। जहां "आगरा मॉडल" की धज्जियां उड़ाता हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आगरा के कैंट स्टेशन रोड पर यूजड पीपीई किट को 2 मासूम बच्चे ले जाते हुए नज़र आए। उन्हें नही पता था कि ये क्या है, या कितना खतरनाक है। तस्वीरों में आप इन 2 बच्चों को देखिए किस तरीके से ये दोनों बच्चे संक्रमित यूजड पीपीई किट को घसीट कर ले जा रहे हैं। ये सरकारी स्वास्थ्य कर्मचारियों और जिला प्रशासन की लापरवाही का सबसे बड़ा सबूत है। 
PunjabKesari
इस घोर लापरवाही की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरस हो रही है। जिसमें संक्रमित पीपीई किट में लकड़ी भरी हुई है और बच्चे लकड़ी भरकर पीपीई किट को घसीट कर ले जाते दिखाई दे रहे हैं। इस बारे में बच्चों का कहना है कि ये हमें थाना सदर क्षेत्र के तौप चौराहे के शमशान घाट के पास से मिली थी। बच्चे लकड़ी काटने के लिए गए थे और पीपीई किट में लकड़ी भरकर यह लोग आगरा कैंट रेलवे स्टेशन की तरफ चल पड़े।  
PunjabKesari
वहीं इन मासूम बच्चों के पिता का कहना है कि ये दोनों खाना बनाने के लिए लकड़ी काटने गए थे। अनजाने में बच्चे कोरोना की किट में भरकर लकड़ी को ले आए। बाद में डर के चलते बच्चों ने पीपीई किट को नाले में फेंक दिया। 

ऐसे में हैरत की बात ये है कि एक तरफ आगरा कोरोना के चलते यूपी का कोरोना कैपिटल बनते जा रहा है। जिसकों लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार नींद उड़ा रखी है। आगरा में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आंकड़ा 785 पर जा पहुंचा है। आगरा में कोरोना वायरस के ग्राफ को रोकने के लिए तमाम अधिकारियों को लखनऊ से भेजा गया है। कई अधिकारियों पर गाजी भी गिर चुकी है, लेकिन बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही में कमी नहीं आ रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static