आगराः उत्तर विधानसभा सीट पर 19 मई को उपचुनाव, नामांकन प्रक्रिया शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 09:07 AM (IST)

आगराः ताजनगरी नगरी आगरा में उत्तरी विधानसभा (89) के उपचुनाव होने से नामांकन प्रक्रिया सोमवार से शुरु हो गई है। इसके लिए कलेक्ट्रेट में व्यापक स्तर पर व्यवस्थाएं की गई हैं। चप्पे-चप्पे पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे और भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया हैं। नामांकन कक्ष में वीडियोग्राफी कराई जा रही है। नामांकन कक्ष में प्रत्याशी के साथ प्रस्तावक ही जा सकेंगे। एक बार में पांच से अधिक लोग नामांकन कक्ष में नहीं रहेंगे।

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच ही नामांकन प्रक्रिया होगी। आगरा उत्तर विधानसभा सीट के नामांकन अपर जिलाधिकारी नगर कोर्ट में होंगे। नामांकन के लिए पहले दिन 19 फॉर्म खरीदे गए हैं। नामांकन प्रक्रिया 29 अप्रैल तक होगी। 30 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 02 मई को प्रत्याशी अपने नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। नामांकन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित तरीके से कराने के लिए कलतट्रेट में बैरिकेटिंग कराई गई है। इस रास्ते से प्रत्याशी और प्रस्तावक ही जा सकेंगे। 

19 प्रत्याशियों में से 3 पार्टी के नाम से प्रत्याशियों ने फॉर्म लिया है। 16 निर्दलीय प्रत्याशियों ने फॉर्म लिया है। पूर्व छात्र नेता मदन मोहन शर्मा ने उत्तरी विधानसभा से दावेदारी कर जीतने की इच्छा जताई है। मदन मोहन शर्मा ने कहा कि इस विधानसभा में सड़क, पानी जैसी बुनायादी समस्या है। क्षेत्र की जनता इससे काफी परेशान है, लेकिन अभी तक लोगों की समस्या दूर नहीं हो सकी है।

बता दें कि आगरा की उत्तर विधानसभा में 19 मई को मतदान और 23 मई को मतगणना होगी। इसके लिए एसीएम- 2 ज्योति कपूर को रिटर्निंग ऑफिसर बनाया गया है। इस सीट पर कुल 4 लाख 9 हजार 346 मतदाता है। बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग का निधन 10 अप्रैल को हो गया था। उनके निधन से उत्तर विधानसभा रिक्त हो गई है। 

 

Ruby