Facebook पर सुसाइड का LIVE वीडियो, लिखा-आज की रात आखिरी रात

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 12:51 PM (IST)

आगरा: तड़के एक युवक ने फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी लेकिन जब उसकी मौत की छानबीन पुलिस ने की तो कुछ और ही हाथ लगा। मौत से पहले का फेसबुक लाइव वीडियो पुलिस को मिला है जिसमें युवक ने अपनी मौत को लाइव किया है। सुसाइड को फेसबुक पर लाइव करने के दौरान उसकी जान बचाने के लिए दोस्त जब तक पहुंचते तक तब वह सुसाइड कर चुका था। युवक ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है।

बताया गया है कि थाना न्यू आगरा स्थित त्रिवेणी विहार में बिहार के जिले गया का मुन्ना कुमार रह रहा था। मुन्ना बीएससी तृतीय वर्ष की पढ़ाई और मेहनत मजदूरी कर रहा था। तड़के मुन्ना का शव फंदे पर लटका मिला। इससे पहले मुन्ना ने सुबह 4 बजे फेसबुक लाइव किया। इसमें उसने लिखा है कि मैं सुसाइड करने जा रहा हूं, मैंने सुसाइड नोट भी लिखा है, अपनी जिंदगी से परेशान हूं इसलिए सुसाइड कर रहा हूं। मुन्ना ने सुसाइड का वीडियो अपने मोबाइल से बनाया था। मुन्ना के कमरे में शहीद क्रांतिकारियों की तस्वीरें लगी हुई थीं, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता था कि वह भी क्रांतिवीर बनना चाहता होगा।

फेसबुक पर मुन्ना ने सुसाइड से पहले की पोस्ट में भी कुछ ऐसी पंक्तियां लिखीं जिनसे लग रहा है कि वह तनाव में था। उसने खत में लिखा है कि वह शहीद भगत सिंह से प्रेरित है और देश की सेवा करना चाहता है। उसने 3 बार सेना में भर्ती होने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुआ। फेसबुक लाइव देखने के बाद उसके दोस्त उसे बचाने के लिए आए तब तक वह सुसाइड कर चुका था। सुसाइड के लाइव वीडियो पर मुन्ना कुमार ने टैग लिखा है कि आज की रात आखिरी रात। मुन्ना कुमार के लाइव वीडियो को देख लोग दहशत में आ गए हैं।

Anil Kapoor