साल के आखिरी दिन हुआ बड़ा हादसा, मिट्टी की ढाय गिरने से 3 बच्चों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 10:50 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश में आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में रुनकता पुलिस चौकी के पीछे तालाब की खुदाई के स्थान पर मिट्टी की ढाय गिरने से 2 बालिकाओं समेत 3 बच्चों की मौत हो गई जबकि 4 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक (नगर) बोत्रे रोहन प्रमोद ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधान द्वारा पुराने तलाब की खुदाई का काम करा रहा है और जेसीबी मशीन से खुदाई कराई जा रही है। इस कारण वहां जमीन पोली हो गई थी। गुरुवार को खुदाई का काम बंद था और रुनकला पुलिस चौकी के पीछे बस्ती के 10-12 बच्चे बच्चे तालाब वाली जगह पर खेलने गए थे। उसी दौरान अचानक मिट्टी की ढाय भरभराकर गिरी और कई बच्चे उसमें दब गए। हादसे के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर आ गए और मिट्टी में दबे बच्चों को निकालने में जुट गए। सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों को बहार निकलवाया।

उन्होंने बताया कि एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 बच्चों की उपचार के दौरान नर्सिंग होम में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों में जितेन्द्र की 10 वर्षीय पुत्री राधा, हरिओम की 6 साल की बेटी सोनल और कप्तान सिंह का 5 वर्षीय दक्ष शामिल है। इनके अलावा कप्तान सिंह 3 बच्चों का उपचार अस्पताल में किया जा रहा है जबकि एक बच्चे को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया । उन्होंने बताया कि इस दौरान कुछ लोगों ने सड़क जाम करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें समझाने पर मान गए और जाम नहीं लगाया।

Anil Kapoor