कृषि मंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल का दौरा, अधिकारियों को दिए जरुरी निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2022 - 02:57 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने रविवार को देवरिया में मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल का दौरा कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का हाल जाना और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।  शाही ने दिन में करीब 10 बजे मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड के साथ अन्य वार्ड का निरीक्षण किया।

कृषि मंत्री ने कहा कि इस समय डेंगू का प्रभाव प्रदेश के कई जनपदों में है और देवरिया जिला भी इससे प्रभावित है। उन्होंने बताया का आज उन्होंने शहर के राम गुलाम टोला का निरीक्षण किया है और वहां कई मरीजों तथा उनके परिजनों से मिलकर उनका हाल जाना है।

शाही ने कहा कि शहर के अबूबकर नगर में भ्रमण के दौरान डेंगू के मरीज पाए जाने की सूचना मिली है लेकिन अब वहां मरीज ठीक है। एक मरीज की मौत की सूचना मिली है। उन्होंने कहा कि डेंगू के मरीजों के लिए मेडिकेटेड वार्ड बनाने का निर्देश दिया गया है और डेंगू से पीड़ित मरीजों की दवा और उपचार सरकार द्वारा कराई जा रही है। सरकार डेंगू का इलाज मुफ्त में करा रही है और दवाओं की कोई कमी नहीं है।

शाही ने कहा कि मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि वे डेंगू आदि मरीजों के उपचार में कोई लापरवाही न करें। उन्होंने कहा कि नगर पालिका परिषद के ईओ को निर्देश दिया गया है कि शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था नियमित ढंग से कराई जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static