मोदी सरकार के आर्थिक सुधार के लिए उठाए गए कदमों की दुनिया भर में सराहना- योगी

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 09:50 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की तारीफ की है। उन्होंने नोटबंदी के फैसले को ऐतिहासिक बताया है और कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए बेहद जरूरी कदम उठाए हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की आर्थिक नीति को सुधारने के लिए उठाए गए कदमों की दुनिया भर में सहारना की जा रही है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था दुनिया भर में उभरती अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और कालेधन पर रोक लगाने के लिए मोदी सरकार ने नोटबंदी जैसा सहारनीय काम किया। उन्होंने कहा कि वेनेजुएला में भी नोटबंदी की गई थी लेकिन वहां पर सरकार के इसके कारण बुरा असर पड़ा था। लेकिन पीएम मोदी भारत में नोटबंदी की और सभी लोगों को इसके फायदे बताए, जिससे किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद भी पीएम मोदी ने किसी को कोई दिक्कत नहीं होने दी जिससे साफ हो जाता है कि मोदी सरकार कितनी सशक्त है। राम मंदिर पर भी सीएम योगी ने अपने विचार रखे हैं। उन्होंने कहा कि आयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो यह देश की भावना हैं लेकिन अभी यह मामला कोर्ट में है। उन्होंने कहा देश को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। मोदी सरकार की तरीफ करते हुए उन्होंने जीएसटी की भी तारीफ की और कहा कि आने वाले वक्त में जीएसटी के कई सारे फायदे अपने आप दिखाई देने लग जाएंगे।