वायुसेना का आक्रमण आतंकवाद को कतई सहन नहीं करने की नीति का प्रमाण: शाह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 01:19 PM (IST)

गाजीपुरः भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद और आतंकवादियों के विरूद्ध प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने ‘‘बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने’’ की नीति अपनाई है तथा पाकिस्तानी सीमा में भारतीय वायु सेना के ताजा हवाई हमले इसका प्रमाण हैं। इस दौरान शाह ने कहा कि कमल ज्योति संकल्प अभियान गाजीपुर जिले से इसलिए शुरू किया है क्योंकि ये महाराज सोहेलदेव और वीर अब्दुल हमीद की भूमि है, जिन्होंने दुश्मन के दांत खट्टे कर दिए थे। भाजपा अध्यक्ष ने एक लाभार्थी के घर कमल दीप जलाया।     

भाजपा के कमल ज्योति संकल्प अभियान का शुभारंभ करते हुए शाह ने सवाल किया कि देश की सुरक्षा, गठबंधन के लोग सुनिश्चित करेंगे या मोदी? उन्होंने साथ ही यह पूछा कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब कौन दे सकता है? आतंकवाद का सफाया कौन कर सकता है? देश के अर्थ तंत्र को कौन मजबूत बना सकता है? भारत को दुनिया में ऊंचाई तक कौन पहुंचा सकता है ? भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ यह सब काम सिर्फ नरेन्द्र मोदी कर सकते हैं। ऐसे में 2019 में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएं। ’’    

वायु सेना के हवाई हमले का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद देशवासियों की ये मांग थी कि ऐसी कार्रवाई हो कि दुश्मन ऐसी घटना दोबारा करने से पहले दस बार सोचे। आज तड़के वायुसेना ने पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) में छिपे आतंकवादियों पर हवाई हमला कर उनका खात्मा किया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पीओके में हवाई हमले के बाद देश भर में जितने भी शहीद जवानों के परिवार हैं, उनको आज शीतलता महसूस हो रही होगी। उन्होंने कहा कि 1990 के दशक में आतंकवाद ने जिस तरह से देश में अपने पैर फैलाए थे उसके बाद पहली बार इस तरह के कदम उठाए गए जिससे देश के लोग शीतलता महसूस कर रहे हैं।            उन्होंने कहा कि उरी हमले के बाद र्सिजकल स्ट्राइक और ताजा एयर स्ट्राइक (हवाई आक्रमण) ने विश्व भर को यह स्पष्ट संदेश दिया है कि नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में भारत सरकार आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।          

 

Ruby