बंदर पर एअर पिस्टल से किया फायर, बेजुबान बुरी तरह घायल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 10, 2018 - 12:26 PM (IST)

कानपुर: कानपुर में एक बार फिर बंदर पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। दरअसल बाबपूरवा निवासी गोपाल गुप्ता ने छत पर बैठे बंदर पर एअर पिस्टल से फायर कर दिया, जिसमें बंदर बुरी तरह घायल हो गया। वहीं लोगों की सूचना पर पहुंची वाईल्ड लाइफ लवर्स की टीम ने घायल बंदर को अस्पताल में भर्ती करवाया है।

जानकारी के मुताबिक बाबूपुरवा थानाक्षेत्र निवासी गोपाल गुप्ता की छत पर बंदर बैठा था। इसी दौरान गोपाल ने घर पर रखी एअर पिस्टल से बंदर पर फायर कर दिया। एअर पिस्टल से निकले छर्रे बंदर के सिर पर लगा, जिससे वह जमीन पर गिर गया और तड़पने लगा। स्थानीय लोगों ने बंदर को उठाकर उसके सिर पर कपड़ा बांधा और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बावजूद पुलिस नहीं पर वाईल्ड लाइफ लवर्स के लोग आ गए और घायल बंदर को अस्पताल में दाखिल करवाया।

इसी दौरान वाईल्ड लाइफ लवर्स के विजय ने वारदात की खबर मोबाइल के जरिए सोसाइटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रूअल्टी अगेंस्ट एनिमल्स को दी। इस विभाग के एक्शन में आने के बाद पुलिस को एफआईआर दर्ज करनी पड़ी। सोसाइटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रूअल्टी अगेंस्ट एनिमल्स के एक्शन में आने के बाद पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए उसके घर पर दबिश दी, लेकिन वह हाथ नहीं लगा।

एसपी अशोक कुमार ने बताया कि एक युवक ने बंदर पर एअर पिस्टल से फायर किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। किसी भी इंसान को बेजुबान पर हमला करने का अधिकार नहीं है। वन्यजीव अधिनियम के तहत आरोपी पर एफआईआर दर्ज की गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी कानपुर के नौबस्ता थानाक्षेत्र में एक सप्ताह पहले लंगूर को एक युवक ने लाठी-डंडे से पीटकर उसकी आंख फोड़ दी थी, जिसके चलते पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।