CM सिटी गोरखपुर और राजधानी लखनऊ के बीच आज शुरु होगी विमान सेवा, योगी करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 12:27 PM (IST)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर से आज विमान सेवा की शुरूआत हो रही है जिसका उद्घाटन उनके हाथ से ही होगा। उद्घाटन के समय केन्द्रीय विमानन मंत्री हरदेव पुरी भी मौजूद रहेंगे। गोरखपुर क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत रविवार से गोरखपुर से राजधानी लखनऊ के लिए सीधी उड़ान शुरू हो जाएगी। पहली उड़ान को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही एयरपोर्ट के नए टर्मिनल 26.87 करोड़ की लागत से बनने वाले नए टर्मिनल की आधारशिला भी रखेंगे। टर्मिनल की क्षमता 350 यात्रियों की होगी।

जानकारी मुताबिक अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस टर्मिनल के निर्माण के बाद यात्रियों को तो सहूलियत होगी ही गोरखपुर से दूसरे शहरों के लिए भी उड़ानों की संख्या बढ़ जाएगी। करीब 2 साल में नए टर्मिनल के बनकर तैयार हो जाने की उम्मीद है। नई दिल्ली से गोरखपुर आने वाला एयर इंडिया का 72 सीट वाला विमान ही लखनऊ जाएगा। दिन में 11.30 बजे नई दिल्ली से उड़ान भरकर दोपहर 1.30 बजे यह विमान गोरखपुर पहुंचेगा। दोपहर 2.00 बजे उड़ान भरकर 3.00 बजे लखनऊ पहुंचेगा। आधे घंटे बाद 3.30 बजे लखनऊ से उड़ान भरकर 4.30 बजे गोरखपुर आएगा। करीब आधे घंटे के अंतराल के बाद वही विमान शाम 5.00 बजे नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा।

बता दें कि अब गोरखपुर एवं उसके आस-पास के यात्रियों को दिल्ली और मुंबई के लिए दिन में 4-4 उड़ानों का विकल्प मिलने लगेगा। यही नहीं 12 अप्रैल से गोरखपुर से अहमदाबाद के लिए भी सीधी उड़ान शुरू होगी। इसके लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। लखनऊ के साथ ही दिल्ली के लिए शाम और मुंबई के लिए सुबह की फ्लाइट शुरू होने के बाद अब गोरखपुर एयरपोर्ट से 13 उड़ान होने लगेगी। इनमें गोरखपुर से दिल्ली के लिए इंडिगो की एक, स्पाइस जेट की 2 और एयर इंडिया के अलाइंस एयर की एक सहित 4 फ्लाइट शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static