आगरा-जयपुर के बीच हवाई सेवा की हुई शुरुआत, किराया शताब्दी से भी कम

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2017 - 11:34 AM (IST)

आगराः जयपुर से आगरा के बीच कल यानि 8 दिसंबर को हवाई सेवा की शुरुआत हो गई। आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर एससी आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया और योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी ने इस सेवा की शुरुआत की।

8 महीने के लंबे इंतजार के बाद मिली सुविधा
बता दें इस सेवा को शुरु करने में 8 महीने का लंबा इंतजार करना पड़ा है। एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी एयरलाइंस एयर फ्लाइट सेवा को शुरु कर रही है। जिसके चलते लोग हफ्ते में अभी सिर्फ 3 दिन (सोमवार, मंगलवार, गुरुवार) आगरा से जयपुर और जयपुर से आगरा के बीच उड़ान भरेगी।

शताब्दी से भी कम है फ्लाइट का किराया
वहीं खास बात है इसका किराया जोकि शताब्दी से भी कम का है। यानि आगरा से जयपुर के बीच अगर कोई पैंसेजर दोनों तरफ से टिकट की बुकिंग कराता है, तो उसे सिर्फ 2100 रुपए देने होंगे। वहीं अगर शताब्दी एक्सप्रेस के एग्जीक्यूटिव क्लास में किराया 1245 रुपए सिर्फ एक तरफ का है। इससे कंपेयर करें तो उक्त फ्लाइट का किराया इससे कम है। वहीं चेयर कार में किराया 790 रुपए है। आगरा से जयपुर के बीच शताब्दी एक्सप्रेस में 3 घंटे 40 मिनट का वक्त लगता है।

साथ ही यह भी बता दें कि रीजनल कनेक्टिविटी के तहत ये सेवा शुरु की गई है। वैसे इस सेवा की शुरुआत मई में होने वाली थी, लेकिन इसकी शुरुआत के लिए करीब 8 महीने का इंतजार करना पड़ा। 48 सीटर एटीआर-42 एलेनिया प्लेन इस रुट पर अपनी सेवा देगा।