भू-माफिया घोषित हुए सांसद आजम खान, किसानों की जमीन जबरन हड़पने का आरोप

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 09:48 AM (IST)

रामपुर: किसानों की जमीन जबरन हड़पने के आरोप में रामपुर प्रशासन ने सपा सांसद आजम खान को भू माफिया घोषित किया है। रामपुर में आजम खान और उनके सहयोगी पूर्व सीओ आले हसन के विरुद्ध किसानों की जमीन जबरन हड़पने के आरोप के बाद अब तक कुल 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। पुलिस कप्तान के अनुसार इन मुकदमों के संबंध में पुलिस द्वारा जांच की जा रही है जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

रामपुर के मौजूदा सपा सांसद आजम खान पर जोहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन जबरन हड़पने के गंभीर आरोप हैं। जिसमें पूर्व में रामपुर में क्षेत्राधिकारी रहे उनके सहयोगी आले हसन का भी नाम शामिल है। जिन पर आरोप है कि उन्होंने क्षेत्राधिकारी रहते हुए किसानों को डरा धमका कर उनकी जमीनों को हड़पना चाहा। इन आरोपों के बाद जिला प्रशासन द्वारा राजस्व टीम से जांच कराई गई जिसके बाद आजम खान और उनके सहयोगी पूर्व क्षेत्राधिकारी आले हसन के खिलाफ रामपुर के थाना अजीम नगर में मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसके बाद एक के बाद एक आजम खान के विरुद्ध अब तक कुल 13 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। फिलहाल पुलिस अपनी छानबीन में जुटी है वहीं पूर्व क्षेत्राधिकारी आले हसन की तलाश में पुलिस दबिश की कार्रवाई कर रही है। पुलिस कप्तान की मानें तो इस संबंध में पुलिस जांच उपरांत आगे की कार्यवाही करेगी।

पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने बताया कि रामपुर के थाना अजीम नगर में आजम खान और उनके सहयोगी आले हसन के खिलाफ जमीन हड़पने के आरोपों में किसानों द्वारा दी गई तहरीरों के आधार पर अब तक कुल 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इन 13 मुकदमों में किसानों के साथ मारपीट और जबरन धमकाने जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं। फिलहाल इस संबंध में पुलिस टीम द्वारा, लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है जिसके बाद इसमें अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


 

Ajay kumar