BJP सरकार महिलाओं की सुरक्षा करने में पूरी तरह से हो चुकी नाकामः अजय कुमार लल्लू

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 12:48 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने यूपी की कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। पुलिस जनता को और जनता पुलिस पर हमला कर रही है।

अजय ने गुरुवार को कहा कि उत्तरप्रदेश के हालाकों का अंदाजा आप सिर्फ समाचार पत्रों की सुर्खियों को पढ़कर लगा सकते हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था को पूरी तरह से भीड़ तंत्र के हवाले कर दिया गया है। उन्होंने आगरा में 10वीं की छात्रा के उपर मनचलों के द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाने की घटना पर नाराजगी जताई। इस घटना को लेकर उन्होंने सीएम से इस्तीफे की मांग की।

उन्होंने कहा कि महिलाओं पर होने वाले अपराधों में 24 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। औसत रूप से रोज 8 बलात्कार, महिलाओं को भगा ले जाने के 30 और महिला हिंसा से जुड़े अन्य 100 मामले दर्ज किए गए हैं। बीजेपी की सरकार पूरी तरह से महिलाओं की सुरक्षा करने में नाकाम हो चुकी है।

साथ ही उन्होंने बताया कि बुलंदशहर में स्याना तहसील की घटना इस बात का सबूत है कि किस तरह से भीड़तंत्र सरकार पर हावी होकर हिंसा फैलाना चाह रही थी। असफल होने पर वहां के इंस्पेक्टर की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गयी। उन्होंने कहा​ कि प्रदेश में 2017 में 195 मामले साम्प्रदायिक हिंसा के दर्ज हुए, जो 2016 में 162 मामले थे। सरकार अमन चैन पसंद प्रदेश की जनता को नफरत की आग में ढकेलने का काम कर रही है।

Tamanna Bhardwaj