BJP ने सत्ता के बल पर पंचायत चुनाव में किया धांधली का खेलः अजय कुमार लल्लू

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 03:01 PM (IST)

लखनऊः यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में उसने जिस तरह से धांधली की है, वैसा कभी नहीं हुआ। यह ऐतिहासिक सच है कि भाजपा धांधली के बाद भी अपने निर्लज्ज दावे पर खड़ी होने का दिखावा कर रही है।

उन्होंने कहा कि अपना जमीनी आधार खो चुकी भाजपा ने सत्ता के बल पर पंचायत चुनाव में लगभग सभी जनपदों में धांधली कर अपने समर्थित उम्मीदवारों को अनेकों सीट पर जिला पंचायत सदस्य की विजय का प्रमाणपत्र दिलवा दिया। जिसके बाद धांधली की पोल खुलने पर जनआक्रोश का भी जगह- जगह भाजपा को सामना करना पड़ा. वहीं जनदबाव में अनेक स्थानों पर उसे अपनी धांधली पर पर्दा डालने के लिये परिणाम को अधिकारियों के माध्यम से बदलने को मजबूर होना पड़ा।

उन्होंने मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर के जिला पंचायत वार्ड संख्या 45,60 व 61 में जिस तरह पहले जबरन अपने समर्थित उम्मीदवार के पक्ष में परिणाम घोषित कराया उसकी प्रतिक्रिया भी जनता ने अपना आक्रोश व्यक्त कर दी और भाजपा को जनदबाव में विजेता उम्मीदवारों के पक्ष में परिणाम घोषित करने के लिये मजबूर होना पड़ा। यह भाजपा की धांधली साबित करने के लिये पर्याप्त है यही नहीं एटा में सभी जिला पंचायत सदस्य की सीटों में भारी पराजय का सामना करने के बाद वह अपने दल के विधायकों को आगे कर धरना प्रदर्शन कर अपनी झूठी इज्जत बचाने का व परिणाम बदलने के लिये अधिकारियों पर असम्भव प्रयास करती नजर आ रही है।

लल्लू ने कहा कि लोकतंत्र का गला घोंटने व जनादेश को अपमानित करने के लिये भाजपा षड्यंत्र रचकर अपनी विजय का झूठा दावा कर रही है। जनता द्वारा पूरी तरह नकारे जाने के बाद उसका जिला पंचायत सदस्य पद पर अपने समर्थित उम्मीदवारों की जीत का उसका दावा पूरी तरह खोखला साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि सत्ता के बल पर भाजपा द्वारा किया गया धांधली का खेल पकड़ में आ गया है। किसानों के साथ दुर्व्यवहार, नौजवानों व बेरोजगारों के साथ उसके अन्याय ने उसको भारी पराजय को विवश किया है, लेकिन भाजपा पूरी निर्लज्जता के साथ अपनी जीत के जितने दावे कर रही है वह सब जमीन की सच्चाई से बहुत दूर है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static