यूपी में कानून व्यवस्था लकवाग्रस्त, जंगलराज कायम: अजय कुमार लल्लू

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 09:44 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को कहा कि रामराज्य का दावा करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथ से कानून व्यवस्था निकल चुकी है और अपराधियों के लिये सूबा सबसे सुरक्षित बन चुका है। बलिया के पत्रकार रतन सिंह के परिजनों से मिलने जा रहे लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को रायबरेली के सलोन के पास पुलिस ने रोक लिया। इससे नाराज प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि योगीराज में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल हो चुकी है। प्रदेश अपराध का हब बन चुका है। अपराधी इतने मनबढ़ हो चुके है कि अब पत्रकारों की सरेआम हत्या आम हो रही है।

उन्होंने कहा कि पत्रकार रतन सिंह की सरेआम हत्या ने योगी राज की कलई खोल दी है। चौतरफा अराजकता का साम्राज्य है। अपराधियों की सबसे सुरक्षित धरती उत्तर प्रदेश हो गयी है। प्रदेश में जंगलराज कायम हो चुका है और कानून के राज को लकवा मार चुका है। आज उत्तर प्रदेश बहुत ही भयावह स्थिति से गुजर रहा है और आम आदमी के जानमाल की सुरक्षा की एकदम गारंटी नहीं है। लल्लू ने कहा है कि प्रदेश की महिलाएं, पत्रकार और आम आदमी इस बढ़े हुए अपराध से सहमें हुए हैं लेकिन योगी सरकार आम आदमी को सुरक्षा का एहसास कराने में बुरी तरह से नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध का ग्राफ कोरोना को मात दे चुका है।

उन्होंने कहा कि यह कैसा प्रदेश बना रहे हैं जहां एक महीने में ही 124 हत्याएं होती हैं और तीन माह में तीन पत्रकार मार दिए जाते हैं। यही नहीं सरकार अपनी असफलता छिपाने के लिए 11 पत्रकारों पर एफआईआर दर्ज कराती है। इस जंगल राज के खिलाफ कांग्रेस चुप नहीं बैठने वाली है। योगी आदित्यनाथ को आवाम को जवाब देना पड़ेगा। पुलिस हिरासत में लिए गए प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महासचिव मनोज यादव, किसान कांग्रेस अध्यक्ष तरुण पटेल, लखनऊ जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी, शहर अध्यक्ष मुकेश सिंह चैहान आदि शामिल थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static