''सरकार किसानों पर तो मुकदमा लिख ही रही, खबर दिखाने वाले पत्रकारों को भी भेज रही जेल''

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 11:46 AM (IST)

सहारनपुर: सहारनपुर पहुंचे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ हरदम खड़ी रहेगी जब तक तीनों काले कानून वापस नहीं होंगे। किसान आंदोलन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी तानाशाह की सरकार है। किसानों की आवाज दबाई जा रही है। दमन की राजनीति की जा रही है। किसान 69 दिनों से धरने पर बैठा है, तीन काले कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहा है, लेकिन सरकार अपनी जिद्द पर अड़ी हुई है।

उन्होंने कहा कि कृषि कानून के द्वारा जबरदस्ती किसानों की जमीन लेना और उसी जमीन पर उनको मजदूर बनाने की जो सरकार की साजिश है। इसका विरोध पूरा देश, नौजवान, किसान कर रहा है। जहां बीजेपी सरकार को समस्या का समाधान करना चाहिए, लेकिन सरकार तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख देने का काम कर रही है। अब तो बीजेपी सरकार अपने हथकंडों से आंदोलन को तितर-बितर कर देना चाहती है। सरकार किसानों पर तो मुकदमा लिख ही रही है, वही किसानों की खबर दिखाने वाले पत्रकारों पर भी मुकदमे कर उनको जेल भेजा जा रहा है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि 26 जनवरी पर लाल किले पर झंडा लगाने वाला शख्स जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। पूरा देश जानता है वह किसके आदमी हैं, लेकिन उनके ऊपर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। लेकिन धरती के भगवान किसान को जबरन उठाकर जेलों में डाल रही है।

सहारनपुर पहुंचे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने संगठन सृजन अभियान के अंतर्गत सहारनपुर के गंगोह कस्बे में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें न्याय पंचायत और ग्राम सभा की इकाइयों का गठन किया गया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सहारनपुर के लाल निशांत शर्मा के घर पहुंच कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। सहारनपुर के निक्कू सरदार द्वारा विभिन्न कार्यकर्ताओं ने बसपा को छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता को ग्रहण किया। 

Tamanna Bhardwaj