अजय राय ने स्मृति ईरानी को याद दिलाया वादा, कहा- ‘अमेठी के लोग एक बार फिर से राहुल गांधी के साथ खड़े रहें’

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 09:53 PM (IST)

अमेठी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कांग्रेस (Congress) के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) ने शनिवार को अमेठी (Amethi) की जनता को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ताकत बताते हुए अपील की कि जिस तरह से उन्होंने गांधी परिवार (Gandhi family) का साथ दिया है उसी तरह से एक बार फिर वे राहुल गांधी के साथ खड़े रहें।
PunjabKesari
ईरानी ने जनता से 13 रुपये किलो चीनी देने का वादा किया...
बता दें कि पत्रकारों से बातचीत में अजय राय ने कहा, ''अमेठी की जनता राहुल गांधी की ताकत है और जिस तरह से अमेठी की जनता ने गांधी परिवार का साथ दिया है, हम चाहेंगे कि उसी तरह से एक बार फिर से अमेठी के लोग राहुल गांधी के साथ खड़े रहें।'' उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर आरोप लगाते हुए कहा , ''लोकसभा चुनाव में वोट पाने के लिए यहां की सांसद स्मृति ईरानी ने झूठ बोला और जनता से 13 रुपये किलो चीनी देने का वादा किया, लेकिन आज चीनी का दाम किसी से छिपा नहीं है जबकि गांधी परिवार ने इस तरह न कभी झूठ बोला और न ही झूठ बोलकर वोट लिया।'' कांग्रेस नेता ने कहा कि अमेठी राहुल गांधी के दिल और जेहन में है और वह कभी अमेठी को भूल नहीं सकते हैं।
PunjabKesari
2019 तक अमेठी गांधी परिवार का गढ़ रहा
गौरतलब है कि 2019 तक अमेठी गांधी परिवार का गढ़ रहा। सिर्फ 1977 में यहां गांधी परिवार के संजय गांधी पराजित हुए थे। अमेठी सीट का संजय गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने प्रतिनिधित्व किया लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने 2004 से लगातार चुनाव जीतने वाले राहुल गांधी को पराजित कर दिया। राहुल गांधी के खिलाफ लगातार प्रताड़ना का सिलसिला जारी रहने का आरोप लगाते हुए अजय राय ने कहा कि राहुल गांधी ने कर्नाटक में भाषण दिया था जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुजरात में मुकदमा दर्ज कराया। मानहानि के मामले का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जिस राज्य में बात होती है वहीं पर मुकदमा दर्ज होता है जबकि इन लोगों ने दूसरे राज्य में ले जाकर मुकदमा दर्ज कराया।
PunjabKesari
राय ने कहा कि मोदी सरकार को राहुल गांधी से इतनी घबराहट है कि सब कुछ जल्दबाजी में करते हुए दो साल की सजा होने के अगले ही दिन उनकी सदस्यता समाप्त कर दी गई और 40 घंटों का समय देते हुए उनसे आवास खाली करने को कहा गया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा सिर्फ इसी पर काम कर रही है कि कैसे राहुल गांधी और कांग्रेस को कमजोर किया जाए। अडानी पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट का जिक्र करते हुए राय ने कहा कि न तो भारतीय जनता पार्टी के नेता और न ही प्रधानमंत्री इस पर कुछ कह रहे हैं, बल्कि यह कहा जा रहा है कि ''अडानी पर हमला भारत पर हमला है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार लोकतंत्र की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब नहीं दिया जा रहा है और सवाल उठाने वालों को अयोग्य ठहराया जा रहा है। राय ने कहा, '' लोकतंत्र की रक्षा के लिए हमारे पूर्वजों ने बड़ी कुर्बानियां दी है, लंबी लड़ाई लड़ी है और अगर लोकतंत्र पर आंच आएगी तो हम खामोश बैठने वाले नहीं हैं, पूरे देश में इसका विरोध हो रहा है, विपक्षी दलों के लोग भी इस घटना का विरोध कर रहे हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static