8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर छीनी गई AK-47 विकास दुबे के घर से बरामद, साथी शशिकांत गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 11:00 AM (IST)

कानपुरः 3 जुलाई को हुए कानपुर एनकाउंटर की जांच शुरू हो गई है। जिसके चलते इस मामले में नए नए तथ्य सामने आ रहे हैं। कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में पिछली दो तीन जुलाई की रात बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या में एके 47 और इसांस रायफल जैसे अत्याधुनिक हथियारों का प्रयोग किया गया था।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि दुर्दांत हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर की तलाशी के दौरान पुलिस को एके 47 समेत अन्य अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा मिला है जबकि घटना में शामिल 50 हजार के इनामी बदमाश शशिकांत के घर से पुलिस से लूटी गई इसांस रायफल बरामद की गयी है। शशिकांत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।       

उन्होंने बताया कि विकास और उसके साथियों ने दो तीन जुलाई की रात दबिश देने गयी पुलिस टीम पर योजनाबद्ध तरीके से हमला किया था और इसमें घातक हथियारों का प्रयोग किया गया था। इस हमले में मृत पुलिस कर्मियों के हथियार भी बदमाशों ने लूट लिये थे। कुमार ने बताया कि इस मामले में 21 नामजद अभियुक्तों में अब तक चार को गिरफ्तार किय गया है जबकि विकास दुबे समेत छह आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारे गये हैं। अन्य के भी जल्द पकड़े जाने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि हत्या की जघन्य वारदात की रात कौन कौन से पुलिस के कर्मचारी अपराधियों के संपर्क में थे। इस पर पुलिस की कड़ी नजर है। विकास दुबे के संपकर् में रहने वाले किसी भी अधिकारी,पुलिसकर्मी अथवा अन्य को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में यह भी पता चला है कि विकास दुबे ने गिरोह के सदस्यों से पुलिसकर्मियों से लूटे गये हथियार और गोला बारूद अपने घर में छिपाने को कहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static