महंत हरि गिरि ने कहा- सस्ती लोकप्रियता के लिए भड़काऊ बयान से बचें चैनलों पर संत

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 11:43 AM (IST)

प्रयागराजः अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने को लेकर अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। ऐसे में सरकार पूरी सतर्कता के साथ पहले से ही तैयारी में जुट गई है। वहीं धर्मगुरुओं ने भी अपने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि जी महाराज ने कहा कि 'टीवी चैनलों पर छाए रहने वाले संत अपनी सस्ती लोकप्रियता के लिए भड़काऊ बयान देने से बचें'।

हरि गिरि ने मीडिया से कहा कि सस्ती लोकप्रियता के लिए पांच मिनट टीवी पर चल जाएं और उनके बयान से राष्ट्र के लिए खतरा पैदा हो, यह चिंता का विषय है. उनसे हम बयान न देने की प्रार्थना करते हैं। गिरि ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के मद्देनजर देश का ताना-बाना कैसे सुरक्षित रहे, बैठक में इस पर चिंतन किया गया।

जूना अखाड़ा के संरक्षक हरि गिरि ने कहा कि अदालत का कोई भी निर्णय आए, बड़े भाई जैसा कर्तव्य निभाने की यह हमारी परीक्षा की घड़ी है। उन्होंने कहा कि साधु संतों के वेष में कोई भी आ सकता है। इसलिए प्रशासन से हमने उन इलाकों में जहां साधु संत रहते हैं, प्रत्येक गली में सीसीटीवी कैमरे लगाने का अनुरोध किया है और संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान करने की लोगों से अपील की है।

बता दें कि पुलिस लाइन में पुलिस-प्रशासन के साथ धर्म गुरुओं की बैठक हुई। जिसमें अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि जी महाराज भी मौजूद थे। बैठक खत्म होने के बाद हरि गिरि ने मीडिया से बातचीत करते हुए उक्त बातें कहीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static