राजस्थान और गोंडा में पुजारी के साथ हुई घटना से नाराज अखाड़ा परिषद

10/12/2020 12:08:09 PM

प्रयागराजः राजस्थान में पुजारी की हत्या के बाद यूपी के गोंडा में पुजारी को गोली मारे जाने की घटना से संत समाज में नाराजगी है। साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने राजस्थान में पुजारी की जलाकर हत्या और यूपी के गोंडा में गोली मारे जाने की घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर कठोर कार्रवाई और धार्मिक स्थलों मठ मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा की यह घटनाएं स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के चलते होती हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है। ऐसे मामलों की जानकारी जब थाने या फिर दूसरे संबंधित विभागों में पहुंचे तो समय रहते ही मामलों का त्वरित निस्तारण करा दिया जाए तो यह घटनाएं शायद न हो पाए, लेकिन स्थानीय पुलिस और प्रशासन की लापरवाही के चलते ऐसी घटनाएं होती हैं। जो बेहद चिंताजनक है।

महंत नरेन्द्र गिरि ने सभी सरकारों से मांग की है कि सभी मठ मंदिरों और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई जाए। वहीं इशारों में ही उन्होंने सियासी दलों पर भी निशाना साधा है। हाथरस की घटना पर सियासी दौरे और हंगामे को लेकर उन्होंने कहा कि नेता लोग वहीं जाते हैं जहां वोट दिखता है। उन्होनें राजनेताओं से कहा है की वह ऐसे मामलों में अपनी राजनैतिक रोटियां न सेकें, बल्कि वहां की सरकार और स्थानीय प्रशासन पर छोड़कर विकास और दूसरे मुद्दों पर बात करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static