अखाड़ा परिषद का बड़ा बयान- मंदिर में नमाज पढ़ने का हो विरोध लेकिन मस्जिद में पूजा...

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 03:11 PM (IST)

प्रयागराजः हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची के प्राचीन मस्जिद में हवन-पूजन करने के बयान पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने नाराजगी जताई है। अखाड़ा परिषद नरेंद्र गिरि ने कहा कि साध्वी प्राची को ऐसे भड़काऊ बयान नहीं देने चाहिए। महंत नरेंद्र गिरि ने कहा अगर क्रिया होगी तो उसके खिलाफ प्रतिक्रिया भी होगी। अगर कोई मंदिर में जाकर नमाज पढ़ेगा तो हिंदू जनमानस भी मस्जिद में हवन और पूजा करेगा।

उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में कानून अपना काम करता है। मथुरा के मामले में भी मंदिर में नमाज पढ़ने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है इसलिए साधु-संतों को ऐसी विवादित बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। इस तरह का बयान समाज में नफरत फैलाएगा। उन्होंने कहा कि मंदिर में नमाज़ पढ़े जाने का विरोध किया जाना चाहिए, लेकिन कोई साधु संत अगर यह कहे कि मस्जिद में जाकर पूजा पाठ करेंगे तो यह गलत है।

बता दें कि अपने विवादित बयानों लेकर चर्चा में रहने वाली हिंदूवादी नेत्री साध्वी प्राची एक बार फिर चर्चा में हैं। बरेली में लव जिहाद और मंदिरों में नमाज के मामले को लेकर साध्वी प्राची ने कहा कि देश में लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून होना चाहिए, दोषी को सरेआम फांसी दी जानी चाहिए। वहीं मंदिरों में नमाज पर उन्होंने कहा कि हिंदुओं को देश की मस्जिदों में जाकर हवन पूजन करना चाहिए, वह खुद लखनऊ की सबसे प्राचीन मस्जिद में ऐसा करेंगीं।


 

Tamanna Bhardwaj