अखिलेश और जयंत की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुआ ऐलान, महागठबंधन में RLD 3 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 04:30 PM (IST)

लखनऊः रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। इसके बाद दोनों ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि रालोद 3 सीटों पर अपने सिंबल पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि ये सबसे बड़ा महागठबंधन है। सभी दल साथ आए हैं यह अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि आप लोगों के मन में कहां से आ जाता है कि कांग्रेस गठबंधन में नहीं है। महागठबंधन में कांग्रेस भी शामिल है। मुझे खुशी है कि रालोद, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस और सभी सहयोगी दल का महागठबंधन है। इस दौरान उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले पर बोलते हुए कहा कि पुलवामा घटना की सच्चाई सरकार सामने लेकर लाए। उन्होंने कहा कि हम किसी पर सवाल नहीं खड़ा करते। देश की जनता सच्चाई जानना चाहती है। साथ ही उन्होंने पुलवामा में मारे गए लोगों को शहीद का दर्जा देने की मांग की।

वहीं जयंत चौधरी ने कहा कि मुझे खुशी है आज हम लोगों ने भेंट की। इस दौरान हमारे बीच सकारात्मक बात हुई। आज नेता जी मुलायम सिंह का भी आशीर्वाद मिला। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आवश्यकता को देखते हुए गठबंधन में रालोद भी रहेगा। हमारे नेता कार्यकर्ता इस गठबंधन के लिए मेहनत करेंगे। उन्होंने बताया कि 3 सीटों पर राष्ट्रीय लोकदल का सिंबल होगा।
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 37 सपा जबकि 38 सीटें बसपा को मिली हैं। सपा के कोटे में आई 37 सीटों में कैराना, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, मैनपुरी, फिरोजाबाद, बदायूं, बरेली, लखनऊ, इटावा, इलाहाबाद, कौशाम्बी, फूलपुर, फैजाबाद, गोण्डा, गोरखपुर, आजमगढ़, वाराणसी और मिर्जापुर आदि शामिल हैं।

वहीं बसपा जिन सीटों पर चुनाव लडे़गी उनमें सहारनपुर, बिजनौर, अलीगढ़, आगरा, फतेहपुर सीकरी, सीतापुर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, बस्ती, जौनपुर, भदोही और देवरिया आदि शामिल हैं। रालोद को बागपत, मुजफ्फरनगर व मथुरा सीट दी गई है। वहीं अमेठी और रायबरेली से सपा-बसपा गठबंधन कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगा।

 

Deepika Rajput