देश के वैज्ञानिकों और डॉक्‍टरों से माफी मांगें अखिलेश: केशव मौर्य

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 08:21 PM (IST)

देवरिया: उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को देवरिया जिले के भाटपाररानी इलाके में स्‍वतंत्रता संग्राम सेनानी भागवत भगत खजड़ीवाले की जयंती के अवसर पर 126 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास किया।  उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्‍सीन के खिलाफ बयान देकर भारत के वैज्ञानिकों और डाक्‍टरों का अपमान किया है। 

उल्‍लेखनीय है कि दो दिन पूर्व समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने बयान दिया था, ''हम भाजपा की राजनीतिक वैक्‍सीन नहीं लगवाएंगे। सपा की सरकार वैक्‍सीन मुफ़्त लगवाएगी।'' मौर्य ने दावा किया, ''भले ही बुआ और बबुआ (मायावती और अखिलेश) फ‍िर से एकजुट हो जाएं लेकिन आने वाले 25 वर्षों में राज्‍य में सरकार नहीं बना पाएंगे।'' मौर्य ने कहा, ''सपा, बसपा और कांग्रेस को अपना चश्‍मा बदलना चाहिए क्‍योंकि उन्‍हें राज्‍य का विकास कार्य दिखाई नहीं दे रहा है।'' उन्‍होंने कहा कि सपा-बसपा के 15 वर्ष के शासन में उतना विकास नहीं हुआ जितना भाजपा सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल में हुआ है। 

उन्होंने कहा, ''भागवत भगत खजडीवाले ने लोगों को आजादी के लिये जागरुक किया व आजादी के लिये काफी संघर्ष किया और उनका जीवन हम सभी के लिये प्रेरणा स्रोत है।'' देवरिया जिला मुख्यालय से लगभग पैंतीस किलोमीटर दूर आयोजित जनसभा में उप मुख्‍यमंत्री ने कहा, ''प्रतिभाशाली परीक्षाओं में टॉप करने वाले बच्चों, शहीद, अन्तरराष्ट्रीय खिताब जीतने वाले खिलाडिय़ों एवं सुरक्षा में लगे शहीद पुलिस कर्मियों के नाम से उनके सम्मान में सड़क बनाने का कार्य किया जा रहा है।'' इस अवसर पर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि भागवत भगत महान स्वतंत्रता सेनानी थे और उनके गीत च्च्गेहूं की रोटिया-रहरिया की दलिया'' आजादी के लिये प्रेरित करने व लोगों को जागरुक करने में काफी अहम भूमिका निभाई। सलेमपुर के सांसद रवींद्र कुशवाहा ने भी अपने विचार रखे। 

Ramkesh