घबराई भाजपा कर रही है CBI का गलत इस्तेमालः अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 06:26 PM (IST)

लखनऊः अवैध खनन मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के रडार में आने की संभावनाओं के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव में संभावित गठबंधन से सहमी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार केन्द्रीय एजेंसी का दुरूपयोग कर रही है।

यादव ने पत्रकारों से कहा कि सत्ता का दुरूपयोग करने में माहिर भाजपा लाख जतन कर ले मगर लोकसभा चुनाव में उसकी विदाई तय है। केन्द्रीय एजेंसी से एक बार मुलाकात का मौका कांग्रेस ने दिया था और अब भाजपा की बारी है। अफसोस इस बात का है कि सीबीआई का गलत इस्तेमाल हो रहा है मगर वह जांच एजेंसी का सामना करने के लिये तैयार है।

उन्होंने कहा कि दरअसल, उत्तर प्रदेश के दो बड़े दलों के संभावित गठबंधन ने भाजपा की सांसे रोक दी है। सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने की आदि भाजपा कितने ही षडयंत्र कर ले, लेकिन जनता उसे बदलने को तैयार बैठी है। इतना तो तय है कि भाजपा जो संस्कृति छोड़ कर जा रही है उसका उसे भी सामना करना पड़ेगा।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले हर हथकंडा इस्तेमाल करेगी। फिर चाहे वो पैसा हो या सुरक्षा एजेंसियों का बेजा इस्तेमाल करना हो। भाजपा ने पिछले चुनावों में पांच हजार करोड़ रुपया खर्च किया था। इस बार सरकार के पास सीबीआई है। लेकिन भाजपा को पता होना चाहिये कि वोट जनता डालती है सीबीआई नहीं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि इसी बहाने सीबीआई से मिलने और बात करने का मौका मिलेगा। अगर सीबीआई जांच कर रही है तो जवाब तो हमें देना ही है और जवाब हम देंगे।

गौरतलब है कि अवैध खनन मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीमों ने शनिवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी बी चंद्रकला, सपा के विधान परिषद सदस्य(एमएलसी) के आवास समेत 12 ठिकानों पर छापा मारा था। सपा के शासनकाल में हुये इस मामले को लेकर सीबीआई सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से पूछताछ कर सकती है।

 

Tamanna Bhardwaj