कर्नाटक चुनाव पर अखिलेश ने भाजपा पर किया करारा हमला, कहा- बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 07:13 PM (IST)

महोबाः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को किसानों से मिलने महोबा पहुंचे। यहां उन्होंने आत्महत्या करने वाले मृतक किसानों के परिजनों को 25-25 हजार रुपए नकद और एक-एक लाख पार्टी फंड से दिए जाने की बता कही। साथ ही उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी-अखिलेश
उन्होंने कहा कि आगामी 2019 में बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी और हमारे गठबंधन की सरकार देश में चलेगी। वहीं कर्नाटक विषय पर अखिलेश ने कहा कि वहां विपक्ष की जीत से लोकतंत्र की रक्षा हुई है और बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी है।अखिलेश ने सुप्रीम कोर्ट को बधाई देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के लोकतंत्र की रक्षा की है।

बीजेपी की सरकार कुत्तों से बच्चों को नहीं बचा पा रही
उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार कुत्तों से बच्चों को नहीं बचा पा रही है। सरकार और जानवरों के नाम पर सरकार बना ली और किसानों को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि सपा सभी दलों को साथ लेकर चल रही है। सभी छोटे दल साथ आ चुके हैं। बीजेपी ने तो देश में 45 गठबंधन किए, हम तो 7-8 ही कर रहे है।

किसान परिवार की मदद की जाएगी
उन्होंने कहा कि किसान परिवार की मदद की जाएगी। एक-एक लाख इन्हे पार्टी फंड से दिया जाएगा। अभी 25-25 हजार रुपए दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सपा ने हमेशा किसानों की मदद की है। सरकार को भी ऐसे किसान परिवारों की किसान दुर्घटना बीमा से मदद करनी चाहिए। केंद्र की बीजेपी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने का दावा कर रही है, लेकिन 2014 से जिले में सूखे के कारण किसानों की मौते रुक नहीं रही है। अलबत्ता किसान क्रेडिट कार्ड से बैंक कर्मियों की पर्सनल क्रेडिट खूब बढ़ रही है।

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना, ये समय तय करेगा
राहुल गांधी के खुद को प्रधानमंत्री बनने की चाहत पर अखिलेश ने कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना, ये समय तय करेगा। कांग्रेस से हमारे संबंध अच्छे है, वो बने रहेंगे। बीएसपी भी हमारे साथ आ रही है. अबकी बार जनता बाहर निकलकर वोट कर बीजेपी को जवाब देगी।

Tamanna Bhardwaj