मध्यप्रदेश चुनाव भारतीय राजनीति की बदलेंगे धुरी: अखिलेश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 02:31 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव भारतीय राजनीति के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे। बीजेपी ने मध्य प्रदेश में जनता को बुरी तरह निराश किया है। मध्य प्रदेश में 11 हजार किसानों ने आत्महत्या कर ली हैं। बीजेपी सरकारों को कारपोरेट घराने संचालित कर रहे हैं। दो इंजन की सरकारों का बुरा हाल है। जनता इससे बदलाव चाहती है। 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी ने उनके साथ धोखा किया है। इस बार हम लोग मध्य प्रदेश स्थायी तौर पर लंबा संघर्ष करने आएंगे। आने वाले समय में पार्टी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी। लोग अब मानने लगे हैं कि समाजवादी पार्टी और समाजवादी विचारधारा ही विकल्प हो सकते हैं। बीजेपी हर जगह नफरत फैला रही है। गुजरात में इसका फिर घृणित रूप देखने को मिला है।

अखिलेश ने कहा कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं मिला है। इस सरकार की ज्यादातर स्कीमें विफल रही है। बीजेपी सिर्फ सोशल मीडिया पर रही है। बीजेपी की पराजय से देश में भाईचारा अपने आप आ जाएगा। समाजवादी सरकार के काम का मुकाबला न बीजेपी कर सकती है और नहीं कांग्रेस कर सकती है। 

Deepika Rajput