अब दिखावे के लिए भी प्रदेश की कानून-व्यवस्था में सुधार BJP के बस की बात नहीं: अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 10:12 AM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लाख दावों के बावजूद प्रदेश में अपराध स्थिति पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। मुख्यमंत्री सरकार की अक्षमता को छुपाने के लिए अफसरों पर ठीकरा फोड़ना चाहते हैं पर इससे कुछ हासिल होने वाला नहीं है। अब दिखावे के लिए भी प्रदेश की कानून-व्यवस्था में सुधार बीजेपी के बस की बात नहीं है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि पौने दो वर्ष में इस सरकार का कानून-व्यवस्था के मामले में रोज-रोज की बैठकों और रात-आधी रात तक गश्त के तमाम निर्देशों का नतीजा सिफर ही रहा है। बीजेपी स्वयं कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ कर प्रदेश का माहौल बिगाड़ने के लिए जिम्मेदार है। बीजेपी के नेता, विधायक, सांसद और मंत्री तक अपराधियों को प्रोत्साहन देते रहे हैं। थानों में पुलिस पर हमला, पुलिस को धमकियां देना और यहां तक कि अभियुक्तों को जबरन छुड़ाने का काम करने वालों पर जब बीजेपी का नियंत्रण नहीं तो प्रदेश में कानून-व्यवस्था पर नियंत्रण की बात बेमानी ही है।

उन्होंने कहा कानून-व्यवस्था बनाए रखना किसी भी सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी होती है। जनता सुरक्षा और सम्मानप्रद जीवन जीना चाहती है। राजनेताओं का आचरण लोकतांत्रिक और संविधान की सीमाओं से बंधा होना चाहिए। समाज में नफरत फैलाकर और बंटवारे की राजनीति को बढ़ाकर बीजेपी ने अक्षम्य पाप किया है। स्थिति बीजेपी के नियंत्रण के बाहर हो गई है और संवैधानिक ढांचा टूट रहा है। अब तो जनता बीजेपी से तत्काल छुटकारा चाहती है।
 

Deepika Rajput