अखिलेश का BJP पर हमला, कहा- सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मिल गई है

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 06:05 PM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा के बजट सत्र का पांचवां दिन भी काफी हंगामेदार रहा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कई मुद्दों को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि असल मुद्दों पर बहस ना हो। अखिलेश ने पूछा कि आखिर बेरोजगारी कब दूर होगी? इतनी भर्तियां निरस्त हो गई जिनके पेपर लीक हुए, इस बहस पर नहीं जाना चाहते हैं। बहस के मुद्दे दूसरे बनाने की कोशिश होगी, लेकिन हमारी और विपक्ष की कोशिश होगी कि सरकार को मुद्दे पर रखे।

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि सरकार वो आंकड़े दे कि इतने किसानों का गन्ने का पैसा बकाया है। इस सरकार मे जहां बिजली महंगी हो गई हो, खाद महंगी और कोई भी इंतजाम मंडी का नहीं किया। गेहूं की खरीद में कहीं भी सरकारी खरीद नहीं हुई, सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मिल गई। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी इस पक्ष में है कि जातीय जनगणना होनी चाहिए, जब सरकार कह रही है हम डेटा सेंटर बनाएंगे, डेटा सेंटर के लिए निवेश कर रहे हैं तो सरकार आगे क्यों नहीं आती है कि जातीय जनगणना भी करें।

उन्होंने कहा कि कानपुर मेट्रो की शुरुआत सपा सरकार के दौरान हुई थी। यह सरकार विकास कार्यों को रोक देती है। उनसे पूछें कि उन्होंने कौन सा बड़ा काम किया है? यह एसपी एक्सप्रेसवे हैं जो यूपी में देखे जाते हैं। वे खुद को राष्ट्रवादी कहते हैं। मैंने सैनिक स्कूल में पढ़ाई की है, लेकिन मैं राष्ट्रवादी नहीं हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static