BJP ने अपने कारनामों से यूपी को दुनिया भर में कर दिया बदनाम: अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 09:37 AM (IST)

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर असंसदीय भाषा के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में प्रदेश की पहचान जघन्य अपराधों के राज्य के तौर पर बन गई है।

अपराधों के राज्य के तौर पर बन गई यूपी की पहचान
अखिलेश ने कहा कि प्रदेश पूरी तरह अराजकता की गिरफ्त में है। मुख्यमंत्री की तोड़ देने और ठोंक देने जैसी भाषा से लोकतंत्र लांछित हुआ है। उनके दावे के बावजूद अपराधी प्रदेश से बाहर नहीं गए हैं। छोटी-छोटी बच्चियों के साथ रेप और जघन्य कांड रोज ही हो रहे हैं। पुलिस मुठभेड़ों के नाम पर निर्दोषों को मारकर अपराध नियंत्रण की आड़ में विशेष समुदाय से बदला चुकता कर रही है।

सुनवाई न होने पर किशोरियों ने कर ली आत्महत्या
उन्होने कहा कि लखनऊ में भी अपराध थम नहीं रहे हैं। कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब अखबारों में पूरा एक पेज अपराध की घटनाओं से भरा नहीं होता। पुलिस चौकी के सामने लूट हो जाती है, अपराधी पकड़ में नहीं आते। दहशत में बड़ी संख्या में छात्राओं ने स्कूल-कालेज जाना छोड़ दिया है क्योंकि आवारा और असामाजिक तत्वों की छेड़छाड़ से उनका बचाव नहीं हो रहा है। पुलिस द्वारा भी सुनवाई न होने पर क्षुब्ध होकर कई युवतियों-किशोरियों ने आत्महत्या तक कर ली।

सरकार के पास जनसमस्याओं का कोई समाधान नहीं
उन्होने कहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश को अपने कारनामों से दुनिया भर में बदनाम कर दिया है। भाजपा सरकार के पास जनसमस्याओं का कोई समाधान नहीं है। उसके पास सिर्फ कागजी बयान है। सरकार वास्तव में अपराध नियंत्रण में रूचि ही नहीं रखती है।सरकार की यदि ऐसी ही निष्क्रियता बनी रही तो स्थिति निश्चित रूप से विस्फोटक हो जाएगी।

Deepika Rajput