अखिलेश का दावा, योगीराज में किसान आत्महत्या की वारदातों में हुई 40 गुना वृद्धि

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 07:36 AM (IST)

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश की लोकतंत्र के प्रति असंवेदनशील मौजूदा भाजपा सरकार के एक साल के कार्यकाल में किसानों द्वारा आत्महत्या की घटनाओं में 40 गुना बढ़ोत्तरी हुई है। अखिलेश ने पार्टी राज्य मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में किसानों द्वारा आत्महत्या की घटनाओं में 40 गुना वृद्धि हुई है। इस साल सिर्फ महोबा जिले में ही 27 किसान कर्ज के कारण खुदकुशी कर चुके हैं। किसानों की कर्ज माफी का ढ़िढोरा पीटने वाली भाजपा सरकार इसके लिए जवाबदेह है।

उन्होंने कहा कि किसानों और नौजवानों द्वारा हताशा, कर्ज और बेरोजगारी के कारण आत्महत्या किए जाने के प्रति भाजपा सरकार की संवेदनहीनता लोकतंत्र के लिए बहुत दु:खद है। नौजवानों को रोटी-रोजगार मिलने के बजाय उनकी नौकरियों से बड़ी संख्या में छंटनी की जा रही है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों से जनता में बहुत आक्रोश है। उन्होंने विश्वास जताया कि वर्ष 2019 में जब चुनाव होंगे तो लोकसभा की सभी 80 सीटों पर भाजपा को हार मिलेगी। अब जनता के सामने भाजपा के ‘पन्ना प्रभारी’ नहीं टिक पाएंगे।

Punjab Kesari