अखिलेश ने की BHU में लाठीचार्ज की निंदा, दोषियों पर कार्रवाई की मांग

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 11:41 AM (IST)

लखनऊ/वाराणसीः वाराणसी में पीएम मोदी के दौरे के दौरान उपजे BHU कॉलेज की छात्राओं के विद्रोह में आए दिन जहां नए मोड़ आ रहे है, वहीं बीती रात प्रदर्शन कर रही छात्रों पर पुलिस द्वारा लाठियां बरसाने के मामले ने तुल पकड़ लिया है। राजनीतिक गलियारों में इसकी चर्चा जोरों पर है। इसी बीच अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार की कड़ी निंदा की है।
               
अखिलेश ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छात्राओं के प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज की कड़ी निंदा की है। इसके साथ ही अखिलेश ने योगी सरकार को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की हिदायत भी दी है।

बता दें बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छेडखानी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं पर बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने छात्र-छात्राओं को खदेडने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और हवाई फायरिंग भी की।

वीसी लॉज के सामने प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं को बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया। विरोध में छात्रों ने भी बिरला चौराहे से वीसी लॉज तक पथराव किया। साथ ही कई स्कूटी आग के हवाले कर दी। पथराव में 3 प्रॉक्टर वाली और 2 पुलिसकर्मी अब तक घायल हो गए हैं। वहीं एक घायल छात्र को ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। बताया जा रहा है कि अब तक 5 पेट्रोल बम फेंके गए हैं। बिड़ला चौराहे पर पुलिस बल तैनात है।