अखिलेश ने समझाया BJP के 150, 100 और SP के 50 MLA का अंकगणित, 300 से ज्यादा सीटें जीतने का किया दावा

10/18/2021 11:04:50 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने रविवार को यहां पत्रकारों को 300 सीटे उनकी पार्टी के पक्ष में होने का दावा करते हुए इसका अंकगणित भी समझाया।

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व अध्यक्ष आर एस कुशवाहा समेत अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के अलावा कर्मचारी नेता हरिकिशोर तिवारी को सपा की सदस्यता दिलाने के बाद पत्रकारों से बातचीत में यादव ने 300 का अंकगणित सामने रखते हुए कहा ‘‘ भाजपा के लोग सपा में आने को बेकरार है मगर अभी उनकी एंट्री रोक रखी है। मैंने सुना है कि भाजपा 150 विधायकों का टिकट काटने जा रही है, जिनका ठिकाना सपा होना तय है। इसके अलावा हाल ही में 100 विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ धरना दिया था। इन अंसतुष्टों के लिये भी उन्हे अपनी पार्टी के दरवाजे खोलने पड़ेंगे। यह संख्या 250 हो जाती है और हमारे पास भी तो 50 विधायक है। इसका मतलब है कि सपा के पास 300 सीटें तो पक्की ही हैं।''    

बसपा के नेताओं के अनवरत रूप से सपा में आने और बसपा प्रमुख मायावती के इस कथन कि इसका फायदा सपा को नहीं होगा, के सवाल पर कोई भी टिप्पणी करने से बचते हुए यादव ने मुस्करा कर कहा कि सपा में हर एक का स्वागत है और सपा की बढती लोकप्रियता और सरकार बनाने की स्थिति में आने के कारण नेता सपा के बैनर तले आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static