Raju Srivastava: 'कड़ी मेहनत और प्रतिभा से छाप छोड़ी', अखिलेश ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर जताया दुख

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 12:31 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि राजू श्रीवास्तव एक गरीब परिवार से आए और अपनी मेहनत व प्रतिभा के दम पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई। अखिलेश ने याद किया जब राजू सपा में थे और कानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे।

बता दें कि सबको हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव दुनिया को अलवीदा कह गए हैं। 58 साल के राजू श्रीवास्तव ने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली है। बता दें कि 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद से एम्स में भर्ती थे। उन्हें उस समय हार्ट अटैक आया था, जब वो दिल्ली के एक जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे।

राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। बचपन में उनका नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था। राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था। राजू को कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से पहचान मिली थी। इस शो से मिली सक्सेस के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कल उनका दिल्ली में अंतिम संस्कार होगा। बता दें कि राजू 58 वर्ष के थे और 40 दिन से अधिक समय से अस्पताल में भर्ती थे। दिल्ली के एक होटल में व्यायाम करते समय 10 अगस्त को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था।

इसके बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया, जहां उनकी ‘एंजियोप्लास्टी' की गई थी। तभी से वह वेंटिलेटर पर थे और होश में नहीं आए। दीपू श्रीवास्तव ने  को बताया, ‘‘मुझे करीब आधे घंटे पहले परिवार वालों ने फोन करके उनके गुजर जाने की सूचना दी। वह 40 से अधिक दिन से अस्पताल में भर्ती थे।''

Content Writer

Imran