सपा के गढ़ मुरादाबाद से अखिलेश को लगा बड़ा झटका, छठे राउंड की काउंटिंग के बाद चौथे स्थान पर पहुंची साइकिल

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 01:09 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे से लगातार जारी है। इसके नतीजे भी आने शुरु हो गए है। अभी तक के आए रुझानों में बीजेपी (BJP) का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। लेकिन समाजवादी पार्टी को इसमें जबरदस्त झटका लगा है। सपा का गढ़ माने जा रहे क्षेत्रों में भी सपा की हार हो रही है। सपा का सबसे बुरा हाल मुरादाबाद में है। जहां पर अब तक हुई मतगणना में सपा चौथे नंबर पर चल रही है और बीजेपी, बसपा और कांग्रेस सपा से आगे चल रही है।

यह भी पढ़ेंः यूपी नगर निकाय चुनाव का परिणाम आज, नतीजे तय करेंगे शहरी क्षेत्रों में राजनीतिक दलों की पकड़

बता दें कि, प्रदेश में 17 नगर निगम, 199 नगर पालिका परिषद और 544 नगर पंचायतों सहित 760 नगरीय निकाय चुनावों में दो चरणों में मतदान हुए थे। इनमें भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस जैसे बड़े दलों के साथ अपना दल (एस), रालोद, एआईएमआईएम, निषाद पार्टी सहित तमाम दलों ने भी किस्मत आजमाई है। आज इसके परिणाम आने शुरू हो गए है।

यह भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav Results LIVE: नगर निगम का पहला नतीजा आया सामने, झांसी की मेयर सीट से बीजेपी प्रत्याशी ने जीत की दर्ज

मुरादाबाद सपा का गढ़ रहा है, लेकिन निकाय चुनाव में सपा के इस गढ़ में बड़ी सेंध लगती दिख रही है। आलम ये हैं कि छठे राउंड की काउंटिंग तक पार्टी का बुरा हाल हो गया है। सपा यहां पर बीजेपी को टक्कर देना तो अलग बात बल्कि दूर-दूर तक भी नजर नहीं आ रही है। मुरादाबाद में पार्टी ने सबसे खराब प्रदर्शन किया है। रुझानों में सपा चौथे नंबर की पार्टी बनकर रह गई है। जहां पर बीजेपी के खाते में 50671 वोट आए हैं, यहां दूसरे नंबर पर 21773 वोटों के साथ कांग्रेस बनी हुई है तीसरे नंबर पर बसपा है जिसे अब तक 10256 वोट मिले हैं जबकि समाजवादी पार्टी को अब तक सिर्फ 4547 वोट ही मिल पाए हैं। 

Content Editor

Pooja Gill