''गायत्री प्रजापति तो सिर्फ ‘मोहरा’, पर्दे के पीछे पूरी सपा सरकार है''

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2016 - 07:57 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार के मत्रिमंडल विस्तार पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि गायत्री प्रसाद प्रजापति को फिर से इसमें शामिल करने से यह साबित हो गया है कि राज्य में समाजवादी नहीं बल्कि भ्रष्टाचार और अपराध की सांठगांठ वाली सरकार है।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रजापति को गत 12 सितंबर को भ्रष्टाचार के आरोप में मंत्रिमंडल से निकाला था लेकिन आज फिर से उन्हें शामिल करने से यह साबित हो गया है कि यह सिर्फ और सिर्फ भू माफिया, खनन माफिया और अपराधियों की सांठगांठ वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि प्रजापति तो सिर्फ मोहरा है। इसके पीछे पूरी सरकार है। इसलिए यादव को नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। भाजपा नेता ने कहा कि इस सरकार को साढे चार वर्ष हुए हैं और इस दौरान प्रजापति को चार बार मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार भ्रष्टाचार और अपराध को बढ़ावा दे रही है तथा पूरे प्रदेश में त्राहि -त्राहि है। स्कूल एवं कॉलेज जाने वाली युवतियों में अपराधियों को लेकर खौफ है। अपराधियों को समाजवादी पार्टी सरकार का संरक्षण है जिसकी वजह से उनके विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। यदि कोई पुलिस वाला किसी दबाव में कोई कार्रवाई करता भी है तो उसको किसी न किसी तरीके से प्रताड़ित किया जाता है।

उन्होंने कहा कि यादव परिवार में पिछले दिनों जो गृह युद्ध चला था वह अवैध रूप से होने वाली कमाई पर अधिकार की लड़ाई थी। शर्मा ने कहा कि साढ़े चार वर्ष में इस सरकार ने लोगों को निराश किया है। बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने भी अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में इसी तरह की गतिविधियां चलायी थी और लोगों को प्रताड़ित किया था।