कुशीनगर में गरजे अखिलेश, कहा- BJP की कथनी और करनी में है अंतर

punjabkesari.in Sunday, Sep 10, 2017 - 04:36 PM (IST)

कुशीनगर(उत्तर प्रदेश): यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 25 वें किसान शहीद दिवस के मौके पर आज कुशीनगर जिले के रामकोला पहुंचे। यहां उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सत्तारुढ़ भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।
बता दें तय समय पर अखिलेश यादव गोरखपुर के एयरपोर्ट से बाहर निकलकर रथ पर सवार हुए, वहीं मौके पर हजारों की संख्या में सपा के कार्यकर्ताओं का हुजूम था, कार्यकर्ताओं ने जमकर अखिलेश यादव का स्वागत किया।

यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला 
जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने् यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जैसे ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेट्रो को हरी झंडी दिखाई वैसे ही वो बंद हो गई। अखिलेश ने तंज कसते हुए आगे कहा कि क्या इसी तरह यूपी में सरकार चलेगी?

बीजेपी सरकार की कथनी और करनी में अंतर
उन्होंने कहा योगी सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है। सरकार ने कहा कुछ और किया कुछ और ही है। बीजेपी सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। योगी सरकार को अगला बजट किसानों के हित में देना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा मैंने मुख्यमंत्री कोष से गरीबों की बहुत मदद की।

क्या है इस आयोजन का इतिहास?
कुशीनगर जिले के रामकोला में 25वें वर्ष शहीद किसान दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इतिहास के पन्ने पलटें तो वर्ष 1992 में चीनी मिल गेट पर भीषण गन्ना आंदोलन हुआ। इस दौरान पुलिस से हुए संघर्ष में दो किसान पड़ोही हरिजन और जमादार मियां शहीद हो गये। इसके बाद से हर साल समाजवादी पार्टी इन किसानों की शहादत को जीवंत रखने के लिए 10 सितंबर को एक विशाल जनसभा करती है।

कौन-कौन रहा मौजूद
इस रैली का आयोजन पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह ने किया है। रैली में सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, सपा के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेन्द्र प्रसाद चौधरी, पूर्व मंत्री और उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सुशील कुमार टिबड़ेवाल,सांसद नीरज पटेल, किरणमय नंदा, एमएलसी सुनील साजन, पूर्व मंत्री ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी, पूर्व सांसद बालेश्वर यादव सहित आसपास के जिले से बड़ी संख्या में सपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।