UP Politics: अखिलेश ने आम चुनाव की तैयारी करने और बूथ स्तर पर सपा को मजबूत करने के निर्देश दिए

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 01:30 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election ) की तैयारी शुरू करने और बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के निर्देश दिए।

बूथ स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करना है: Akhilesh 
यादव ने पार्टी मुख्यालय में विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में सत्ता का दुरुपयोग किया और राज्य चुनाव आयोग की भूमिका भी सवालों के घेरे में रही। उन्होंने कहा कि जनता 2024 के लोकसभा चुनाव में इसका करारा जवाब देगी। अखिलेश ने अपने बयान में कहा, "हमें 2024 के चुनावों की तैयारी अभी से शुरू करनी है। हमें बूथ स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करना है और लोगों के दर्द और दुख में उनके साथ रहना है।" उन्होंने कहा, "समाजवादी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी। अब जनता को पता चल गया है कि भाजपा झूठ और फरेब से लोगों को बरगलाने में माहिर है। समाजवादी पार्टी की तुलना में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछले छह साल के अपने कार्यकाल में एक भी विकास कार्य नहीं किया है।’’

निकाय चुनावों में राज्य के लोगों ने भाजपा को सबक सिखाया है
सपा प्रमुख ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार के भी नौ साल गुजर गए और इस दौरान उसने लोगों को गुमराह करने के अलावा और कोई काम नहीं किया है। यादव ने नगरीय निकाय चुनावों में बंपर जीत का दावा कर रही भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, "निकाय चुनावों में राज्य के लोगों ने भाजपा को सबक सिखाया है। भाजपा सांसदों के प्रतिनिधित्व वाले 25 प्रतिशत क्षेत्रों में लोगों ने भाजपा को नकार दिया क्योंकि वे समझ गए हैं कि वह सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रही है।" उन्होंने कहा, " भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए अधिकारियों पर दबाव डालती है। हो सकता है कि पार्टी (शहरी निकाय चुनावों में) कुछ सीटें जीतने में सफल रही हो, लेकिन सत्तारूढ़ दल के खिलाफ जीतने वालों की संख्या बहुत अधिक है। राज्य के 70 प्रतिशत लोग उसके खिलाफ हैं।"

Content Writer

Mamta Yadav