सलीम शेरवानी की नाराजगी से ज्यादा चिंतित हैं अखिलेश, दोनों नेताओं की मुलाकात भी रही बेनतीजा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 06:37 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा देने वाले पूर्व सांसद सलीम शेरवानी और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की मुलाकात बेनतीजा रही है। एक के बाद एक सहयोगियों के छोड़ कर जाने के बाद अब लोकसभा चुनाव से पहले सपा को चिंता सताने लगी है। बीते साल नवंबर में खीरी संसदीय सीट से दो बार सांसद रहे रवि प्रकाश वर्मा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। वह भी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे। इसके बाद पिछले दिनों सपा के राष्ट्रीय महासचिव व एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने पीडीए की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पार्टी और विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया था। इसके पहले सपा के सहयोगी दल रालोद ने एनडीए का दामन थाम लिया।

सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडे ने भी अपने पद से दिया इस्तीफा
अभी हाल ही में राज्यसभा चुनाव से पहले सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडे ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मनोज पांडे समेत सपा के सात विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को वोट दिया। दरअसल, पांच बार के सांसद रहे सलीम शेरवानी की नाराजगी सपा प्रमुख को ज्यादा आहत करने वाली रही है। उनका चुनाव क्षेत्र बदायूं रहा है। इसके बाद सपा ने बदायूं से धर्मेंद्र यादव के बजाय शिवपाल यादव को प्रत्याशी बनाया।

अखिलेश-शेरवानी के बीच मुलाकात के बाद भी नहीं निकला कोई समाधान
शिवपाल ने सलीम शेरवानी को मनाने के लिए फोन भी किया। वहीं, चार मार्च को लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सलीम शेरवानी के बीच मुलाकात हुई लेकिन इस दौरान बातचीत से कोई समाधान नहीं निकला। खबर है कि, शेरवानी सहसवान में सेक्युलर फ्रंट के तहत बुधवार को एक बैठक करने जा रहे हैं। वहां वह अपने समर्थकों के साथ राय-मश्विरा करने के बाद यह तय करेंगे कि आगे क्या करना है।

Content Writer

Ajay kumar