शिक्षामित्रों की हालत के लिए अखिलेश सरकार है जिम्मेदारः सिद्धार्थनाथ

punjabkesari.in Saturday, Jul 29, 2017 - 11:55 AM (IST)

इलाहाबादः विगत कुछ दिनों से सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे 2 लाख से भी अधिक शिक्षामित्रों से हमदर्दी जताते हुए योगी सरकार ने जल्द ही कोई उचित कदम उठाए जाने की बात कही है। सूबे के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है कि सरकार संवेदनशील हैं और समझती है कि कोर्ट के फैसले के बाद शिक्षामित्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए सरकार उनके मुद्दे पर गंभीरता से विचार कर रही है।

मंत्री सिद्धार्थनाथ ने शिक्षामित्रों को भरोसा दिलाया है कि उनकी सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अध्ययन कर रही है। सरकार कानून के दायरे में रहते हुए जल्द ही उनके बारे में कुछ फैसला लेगी। उन्होंने शिक्षामित्रों को संयम बरतने की नसीहत दी और कहा कि उन्हें सरकार के अगले कदम का इंतजार करना चाहिए और शांति बनाए रखनी चाहिए।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने शिक्षामित्रों के मुद्दे पर पूर्व की अखिलेश यादव सरकार पर भी खूब निशाना साधा। उन्होंने साफ आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार ने सिर्फ सियासी फायदे के लिए नियम कायदे कानून को ताक पर रखकर भर्तियां की थीं। शिक्षामित्रों की हालत के लिए पूरी तरह अखिलेश सरकार ही जिम्मेदार है। उनके मुताबिक मौजूदा सरकार की इस मामले में कोई गलती नहीं है।