दंगाईयों पर कार्रवाई से बौखलाए हैं अखिलेश: भाजपा

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 01:44 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर दंगाइयों के प्रति हमदर्दी जताने का आरोप लगाते हुये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि असमाजिक तत्वों पर कारर्वाई किये जाने से खफा सपा मुखिया अनर्गल बयानबाजी कर रहे है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा चंद्रमोहन ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि यादव को सबसे ज्यादा चिढ़ भाजपा सरकार द्वारा आतंकियों, दंगाईयों पर सख्त कारर्वाई से हो रही है। दंगाईयों के बेनकाब चेहरे समाज के सामने आने से इनके सबसे बड़े पैरोकार बौखला गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार नाकामी का रिकॉर्ड बना रही है, ऐसा बेतुका बयान देकर यादव अपनी बौखलाहट ही जाहिर कर रहे हैं। इनके इस बयान के कई मायने भी हैं। पहला यह कि इनका यह बयान साबित करता है कि सपा जैसी क्षेत्रीय पार्टी के स्वयंभू अध्यक्ष बनने के बाद भी उनकी सोच देश विरोधी ताकतों को संरक्षण देने की है। उन्होने सपा सरकार के दौरान आतंकियों से मुकदमे वापस लेने की कारर्वाई की थी।

यादव का बयान यह भी साबित करता है कि उन्हें जमीनी हकीकत का भान नहीं हैं। यही वजह है कि उन्हें प्रदेश की भाजपा सरकार की विकास योजनाएं दिखाई नहीं दे रही हैं। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सरकार में किसानों की आए दोगुनी करने के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास चल रहा है। इन उपायों से किसानों में खुशहाली बढ़ी है जबकि सपा सरकार में किसान आत्महत्या कर रहा था।

सपा सरकार में भ्रष्टाचार के मसले रोज सामने आ रहे हैं, आम जनता इस भ्रष्टाचार की बड़ी कीमत चुका रही है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रखी है। चुन-चुन कर भ्रष्टाचारियों पर सख्त कारर्वाई हो रही है। डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि यही वजह है कि अखिलेश यादव वह सभी प्रयास कर रहे हैं जिससे उनकी सरकार के भ्रष्टाचार के मामले से भाजपा सरकार का ध्यान बंट सके। 

Tamanna Bhardwaj