कोलकाता पहुंचते ही BJP पर बरसे अखिलेश, कहा- जिन नेताओं से डरती है BJP, उनके घर भेज देती है ED-CBI…

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 04:22 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव ने कोलकाता पहुंचते ही भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि ईडी-सीबीआई समेत केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है, जिन नेताओं ने भाजपा डरती है। उनके घर पर केंद्रीय एजेंसी भेज देती है। उन्होंने कहा कि बंगाल में बहुत कम नेता जेल में हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कई विधायकों और नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसा कर जेल भेजा गया है। केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्य के लिए किया जा रहा है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ईडी-सीबीआई-आयकर विभाग का इस्तेमाल देश में राजनीतिक उद्देश्यों के लिए कर रही है। केंद्रीय एजेंसी उन नेताओं को तलब करती है जिनसे भारतीय जनता पार्टी डरती है और जेल भेज देती है। उन्होंने आगे कहा कि बंगाल में बहुत कम नेता जेल में हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कई नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाकर जेल भेजा गया है। उनके शब्दों में, ठभाजपा लोकतंत्र पर हमला कर रही है। वे विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी बहुत जल्द देश छोड़कर जाएगी।

वहीं ममता से अखिलेश की मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारों में उत्सुकता है। राजनीतिक विशलेषकों का कहना है कि भविष्य में विपक्षी गठबंधन क्या करेगा इस पर चर्चा की जा सकती है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव शुक्रवार सुबह कोलकाता पहुंचे। पश्चिम बंगाल में आज से समाजवादी पार्टी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है। उस बैठक में लोकसभा चुनाव और इस साल होने वाले तीन विधानसभा चुनावों की रणनीति बनेगी। अखिलेश यादव आज से रविवार तक तीन दिवसीय कार्यक्रमों की शृंखला में शामिल होने बंगाल आए हैं। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj