बीजेपी पर बरसे अखिलेश, कहा- सभी संस्थाओं को बर्बाद कर रही सरकार

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 12:27 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत से पहले सोमवार को समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए योगी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सभी सरकारी संस्थाओं को बेच रही है। किसानों को भाजपा ने धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि झूठ के बल पर उत्तर प्रदेश सरकार में आई है। अखिलेश ने कहा कि हमारी मांग है कि भाजपा सरकार जातीय जनगणना कराए। अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार हर मुद्दे पर फेल रही है।  औद्योगिक निवेश समिट को लेकर अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोई निवेश नहीं आएगा, सिर्फ विज्ञापन में सब निवेश हो रहा है।



बता दें कि  विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सपा विधायकों ने किसानों की समस्याओं तथा कानून व्यवस्था समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर विधान भवन परिसर में धरना-प्रदर्शन किया।  विधायकों ने पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव की अगुवाई में विधानसभा के प्रवेश द्वार के नजदीक धरना प्रदर्शन किया और कानून व्यवस्था तथा किसानों से संबंधित समस्याओं को उठाया।



यादव ने कहा कि सपा चाहती है कि सदन की कार्यवाही संचालित हो ताकि पार्टी जनहित से जुड़े मुद्दों को सदन में उठा सके। इस दौरान परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने सपा विधायकों को हटाने की कोशिश की। इस बीच उनकी मौके पर मौजूद कुछ मीडिया फोटोग्राफरों से धक्का-मुक्की भी हुई। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा के धरना-प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सपा के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है इसलिए वह ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।



मौर्य ने कहा ‘‘उनके जो भी मुद्दे हैं उन्हें लेकर सदन में आना चाहिए ताकि उन पर चर्चा हो सके। सरकार इसका जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।'' शिवपाल सिंह यादव द्वारा सपा के धरना प्रदर्शन की अगुवाई किए जाने के सवाल पर मौर्य ने कहा ‘‘चाहे शिवपाल हों या सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, या फिर उनका पूरा परिवार ही क्यों ना धरने पर बैठ जाए, इसका कोई खास मतलब नहीं है। हम विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उसी को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

Content Writer

Ramkesh