‘प्रिय राहुल जी आमंत्रण के लिए धन्यवाद, सफल हो भारत जोड़ो यात्रा’ अखिलेश की चिट्ठी वायरल

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2023 - 05:46 PM (IST)

लखनऊ, Akhilesh letter: उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' तीन जनवरी को गाजियाबाद के लोनी के रास्ते उत्तर प्रदेश में दाखिल होगी। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और बसपा प्रमुख मायावती को निमंत्रण भेजकर यात्रा में शामिल होने की अपील की। वहीं इसे लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर धन्यवाद दिया है।

 


अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव का एक पत्र सामने आया है, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी के आमंत्रण का जिक्र किया है। पत्र पर आज की तारीख यानी 2 जनवरी 2023 लिखा हुआ है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नाम से लिखी इस चिट्ठी में आगे लिखा है कि प्रिय राहुल जी, भारत जोड़ो यात्रा में आमंत्रण के लिए धन्यवाद और भारत जोड़ो की मुहिम की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाएं।

चिट्ठी में अगली लाइन में अखिलेश ने लिखा है, ‘भारत भौगोलिक विस्तार से अधिक एक भाव है, जिसमें प्रेम अहिंसा, करुणा, सहयोग और सौहार्द ही वो सकारात्मक तत्व हैं, जो भारत को जोड़ते हैं। आशा है ये यात्रा हमारे देश की इसी समावेशी संस्कृति के संरक्षण के उद्देश्य से अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी।’

भारत जोड़ो यात्रा आगामी 3 जनवरी को यूपी में करेगी प्रवेश 
कांग्रेस पार्टी के मुताबिक भारत जोड़ो यात्रा आगामी तीन जनवरी को गाजियाबाद के लोनी के रास्ते उत्तर प्रदेश में दाखिल होगी और लगभग 120 किलोमीटर का फासला तय करते हुए पांच जनवरी को हरियाणा के लिए निकल जाएगी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश के मुताबिक यात्रा तीन जनवरी को दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके स्थित हनुमान मंदिर से चलेगी और दोपहर में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में दाखिल होगी। उन्होंने बताया कि यात्रा बागपत जिले के मवीकलां गांव में ठहरेगी और उसमें शामिल लोग रात्रि प्रवास करेंगे। उन्होंने बताया कि यात्रा अगले दिन शामली से होकर गुजरेगी और पांच जनवरी को हरियाणा में प्रवेश करेगी। पार्टी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाने के लिए दिन-रात एक कर रहे हैं। पार्टी नेताओं ने कहा कि उनका मानना है कि इससे प्रदेश में हाशिए पर पहुंच चुकी कांग्रेस में नई जान आएगी और आम जनता में भाजपा के 'कुशासन' के खिलाफ अलख जागेगी। कांग्रेस की बागपत इकाई के अध्यक्ष यूनुस चौधरी ने कहा कि उनके जिले में भारत जोड़ो यात्रा डूंडहेरा इलाके से दाखिल होगी और मवीकलां गांव में रात्रि विश्राम करेगी। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी एक फार्म हाउस में ठहरेंगे।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj