गधे पर टिप्पणी करना अखिलेश के लिए बना मुसीबत, कनौजिया समाज ने जताया कड़ा विरोध

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2017 - 04:23 PM (IST)

वाराणसीः यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है, अखिलेश यादव के गधे वाले बयान पर वाराणसी के कनौजिया समाज के लोगों ने अखिलेश यादव का कड़ा विरोध किया है। वहीँ अब बीजेपी, अखिलेश के इस बयान को जाति और धर्म से जोड़कर सियासी फ़ायदा उठाने की जुगत में लग गई है।

अखिलेश उड़ा रहे बे-जुबानों का मज़ाकः मनोज तिवारी
अखिलेश यादव के गधे वाले बयान पर अब विरोध के स्वर मुखर होने लगे है। बीजेपी भी अखिलेश के इस बयान को धर्म के साथ जोड़ने से पीछे नहीं रही है। बीजेपी इस बयान को जाति और धर्म से जोड़कर सियासी फ़ायदा उठाना चाहती है, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने अखिलेश के बयान पर ऐतराज जताते हुए कहा है कि अखिलेश अब बे-ज़ुबानों का मज़ाक उड़ा रहे है और गधे का मज़ाक बनाना उन्हें भारी पड़ेगा क्योंकि गधा, मां शीतला की सवारी है।

अखिलेश ने उड़ाया हिन्दु धर्म का मज़ाकः कनौजिया समाज 
अखिलेश के इस बयान पर वाराणसी में कनौजिया समाज भी एक जुट होकर अखिलेश यादव का कड़ा विरोध कर रहे है, वाराणसी के धोभी घाट पर कनौजिया समुदाय के लोगों ने पोस्टर जारी करते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने गधे का अपमान कर न सिर्फ धोबी समुदाय का अपमान किया है बल्कि मां शीतला का भी अपमान कर हिन्दू धर्म का उपहास उड़ाया है और अब चुनावों में उनको इसका खामियाज़ा भी उठाना पड़ सकता है।
बता दें कि इससे पहले भी सियासी बयानबजी बड़े दलों के लिए मुसीबत बनती देखी गई है।  बिहार में आरक्षण पर मोहन भागवत का बयान इसकी मिसाल भी बन चुका है, ऐसे में अखिलेश के इस बयान का समाजवादी पार्टी को कब और कितना नुकसान होगा और बीजेपी धर्म और जाति से जोड़कर इस बयान का कितना फायदा उठा पाएगी इसका पता चुनाव परिणाम के बाद ही चलेगा।