कर्नाटक के CM शपथ समारोह में एक साथ नजर आएंगे अखिलेश-मायावती, साझा करेंगे मंच

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 04:10 PM (IST)

लखनऊः 2019 को लोकसभा चुनाव में बीजेपी पार्टी को मात देने के लिए सपा पार्टी और बसपा पार्टी ने गठबंधन कर लिया है। जिसके चलते अभी से दोनों दलों के नेता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं, लेकिन आज तक दोनों दलों के नेता मायावती और अखिलेश कभी एक साथ नहीं दिखाई दिए। पर जल्द ही मतदाताओं की यह इच्छा भी पूरी होती दिख रही है। 

दरअसल जनता दल सेक्युलर के नेता कुमार स्वामी के नेतृत्व में गठित होने जा रही कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमों मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एक साथ नजर आएंगे। मायावती और अखिलेश दोनों ने समारोह में जाने की पुष्टि कर दी है। 

मायावती के साथ बसपा महासचिव और राज्यसभा सदस्य सतीश मिश्र भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। यह पहला मौका होगा कि दोनों किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में साथ होंगे। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का कर्नाटक जाना तय है। वह 23 मई को आयोजित कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे।

गौरतलब है कि मायावती की अगुआई वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में एक सीट जीतकर दक्षिण भारत में अपनी पहली दस्तक दी है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं कोल्लेगाला निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार एन महेश ने कांग्रेस उम्मीदवार ए.आर. कृष्णमूर्ति को 19, 454 मतों के अंतर से पराजित किया है।  

Ruby