उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों से मिले अखिलेश, 5 लाख रुपए की दी मदद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 03:02 PM (IST)

उन्नावः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उन्नाव पहुंचे हैं। यहां उन्होंने कानपुर में दम तोड़ने वाली रेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात की है। साथ ही अखिलेश ने पीड़ित परिजनों को 5 लाख की आर्थिक मदद दी है। अखिलेश यादव करीब 20 मिनट तक पीड़िता के परिवार के साथ रहे।

पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि जो बेटी न्याय मांग रही थी, सरकार उसे न्याय नही दे पाई। ये देश का दुर्भाग्य है कि शासन प्रशासन बेटी को न्याय नही दिला पा रहा है। सीएम तक बात पहुंचे और न्याय न मिले, तो ऐसी सरकार का क्या फायदा है। पीड़ित परिवार के साथ हम खड़े हैं। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि इस तरह की घटनाएं लगातार बीजेपी सरकार में हो रही हैं। सरकार भेदभाव कर रही। पता नहीं उत्तर प्रदेश की पुलिस को क्या हो गया है। मुख्यमंत्री जी का भाषण सुनिए, कहते है ठोंक दीजिये।

अखिलेश ने कहा, "जब मैं उन्नाव आ रहा था, तभी अखबारों में पढ़ा की की बनारस की बेटी को न्याय नहीं मिला। उसे भी जहर खाना पड़ा है। वह भी अस्पताल में है। लगातार इस तरीके की घटनाएं भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हो रही हैं और सरकार भेदभाव कर रही है। सरकार जो चला रहे हैं वह अन्याय देख रहे हैं। अभी तक तो हम यह कहते थे कि जाति देखकर इलाज होता है। अब जाति देखकर एफआईआर दर्ज होती है। 

बता दें कि रेप पीड़िता ने गत 16 दिसम्‍बर को आरोपियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं होने से नाराज होकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर खुद को आग लगा ली थी। उसे पहले जिला अस्‍पताल और फिर बेहतर इलाज के लिए कानपुर के हैलट अस्‍पताल रेफर किया गया था। सूत्रों के मुताबिक लड़की के परिजन 25 लाख रुपये मुआवजे और परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग पूरी नहीं होने तक शव का अंतिम संस्कार नहीं करने की बात कही थी, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा मांगों पर विचार करने के आश्वासन के बाद 22 दिसंबर को अंतिम संस्कार किया गया।

Tamanna Bhardwaj