वरिष्ठ आदिवासी नेता हीरा सिंह मरकाम का निधन, अखिलेश ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 11:24 AM (IST)

लखनऊः छत्तीसगढ़ में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक और पूर्व विधायक हीरा सिंह मरकाम का निधन हो गया है। वह 79 वर्ष के थे। इस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि ये देश के लिए अपूरणीय क्षति है।

यादव ने ट्वीट कर कहा कि आदिवासी समाज के वरिष्ठ नेता एवं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोंडवाना रत्न दादा हीरा सिंह मरकाम जी के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि! दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोकाकुल परिवार को दुख सहने की शक्ति के लिए प्रार्थना. ये आदिवासी समाज व देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

बता दें कि पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई के उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह मरकाम ने बुधवार को बताया कि हीरा सिंह मरकाम पिछले कुछ समय से बीमार थे तथा उन्हें बिलासपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपाध्यक्ष के अनुसार उन्होंने बुधवार शाम छह बजे अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्र हैं। मध्य छत्तीसगढ़ के प्रमुख आदिवासी नेता हीरा सिंह मरकाम अविभाजित मध्यप्रदेश के तानाखार विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर पहली बार वर्ष 1985 में विधायक चुने गए थे। बाद में वर्ष 1991 में उन्होंने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के नाम से नई पार्टी का गठन कर लिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static